ब्रेकिंग न्यूज़

Jahangirpuri Violence: शोभा यात्रा पर फायरिंग करने वाला असलम गिरफ्तार

Jahangirpuri Violence: Aslam arrested, who opened fire on Shobha Yatra, 15 people arrested share via Whatsapp

Jahangirpuri Violence: Aslam arrested,  who opened fire on Shobha Yatra, 15 people arrested 


नई दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा: शोभा यात्रा पर फायरिंग करने वाला असलम गिरफ्तार, अब तक 14 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे...

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा में कई लोग घायल हो गए हैं। इलाके में तनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। हिंसा की जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं। साथ ही पुलिस की ओर से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। दिल्ली से लेकर यूपी तक पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। सीएम केजरीवाल ने भी लोगों से शांति की अपील की है। इसके साथ ही हिंसा पर दिल्ली और केंद्र सरकार की सियासत शुरू हो गई है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इसे आतंकी हरकत बताया है। 

उपद्रव होने की पहले से ही थी आशंका 

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ सूत्रों का कहना है कि उपद्रव होने की आशंका पहले से ही थी, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया। ऐसे में इसे दिल्ली पुलिस की खुफिया विभाग की असफलता बताया जा रहा है। के ब्लॉक के रहने वाले राजबीर ने सवाल किया कि शोभायात्रा निकालते और उसकी तैयारी करते वक्त दंगा होने की आशंका पहले से ही थी तो पुलिस को इस बारे में क्यों नही पता चला। हिंसा को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री से बात की है और कहा है कि हिंसा के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

सीएम केजरीवाल ने शांति बनाए रखने की अपील की

जहांगीरपुरी में हुई पथराव की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा, 'लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता। एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे।' 

असलम गिरफ्तार

हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाले 20 वर्षीय युवक की गिरफ्तारी हुई है। युवक की पहचान मोहम्मद असलम पिता खोदू असलम अली के रूप में हुई है। जो सीडी पार्क झुग्गी का रहने वाला है। वारदात में इस्तेमाल एक पिस्टल भी बरामद कर लिया है।  

रैपिड एक्शन फोर्स तैनात

हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में रैपिड एक्शन फोर्स और भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। अब तक 14 लोग पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है। 

Jahangirpuri Violence: Aslam arrested, who opened fire on Shobha Yatra, 15 people arrested
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय