ब्रेकिंग न्यूज़

Jagdeep Death: सिनेमा के 'सूरमा भोपाली' का 81 साल की उम्र में निधन...

Jagdeep Death: 'Surma Bhopali' of cinema died at the age of 81 share via Whatsapp

Jagdeep Death: 'Surma Bhopali' of cinema died at the age of 81

एंटरटेनमेंट डेस्क:
साल 2020 बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा है। पिछले कुछ वक्त में सिनेमा के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस मनहूस लिस्ट में अब दिग्गज अभिनेता जगदीप का भी नाम शामिल हो गया है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप जिन्हें 'सूरमा भोपाली' के नाम से जाना जाता था, उन्होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। जगदीप ने 81 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली।

जगदीप हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं। उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया है। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। लेकिन हिंदी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया था। जगदीप ने कई चर्चित फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है। जगदीप को सबसे ज्यादा शोहरत फिल्म शोले के 'सूरमा भोपाली' किरदार से मिली थी।

जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। फिर कुछ फिल्मों में उन्होंने लीड रोल भी निभाया। शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी से उनका कॉमेडियन बनने का सफर शुरू हुआ। फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने सलमान खान के पिता का रोल निभाया था। जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी मनोरंजन जगत में सक्रिय हैं। उनके पोते मीजान ने  फिल्म मलाल से पिछले साल हिंदी सिनेमा में बतौर अभिनेता अपनी शुरुआत की है। वहीं पिछले साल जगदीप को मुंबई में हुए आइफा समारोह में भारतीय सिनेमा में अतुल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया था।

जगदीप से पहले बॉलीवुड के कई और दिग्गज सितारे, डायरेक्टर्स और म्यूजिक डायरेक्टर इस साल दुनिया को अलविदा कह गए हैं। इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान के अलावा हाल ही में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। इसके बाद अब जगदीप जैसे सितारे का जाना भी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है।

Jagdeep Death: 'Surma Bhopali' of cinema died at the age of 81
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय