ब्रेकिंग न्यूज़

जम्मू-कश्मीर के शेरेबीबी में 12 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 224 मीटर सेतु 2-लेन का निर्माण पूरा हुआ

224 meter bridge Jammu and Kashmir was successfully completed at an estimated cost of Rs 12 crore share via Whatsapp

Nitin Gadkari said construction of 224 meter bridge (2-lane) at Sher-e-Bibi in Jammu and Kashmir was successfully completed at an estimated cost of Rs 12 crore

 

नेशनल न्यूज डेस्कः केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक पोस्ट में कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमने 12 करोड़ की अनुमानित लागत से शेरेबीबी में 224 मीटर सेतु (2-लेन) का निर्माण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।

गडकरी ने कहा कि यह बुनियादी ढांचा एनएच-44 के रामबन से बनिहाल खंड पर स्थित है। व्यापक परियोजना के हिस्से के रूप में, 224-मीटर का यह खंड न केवल यात्रा की दूरी को 125 मीटर कम करता है, इस प्रकार खड़ी ढलानों को कम करता है, बल्कि 80 डिग्री से अधिक पहाड़ी ढलान कोण के साथ खड़ी ढलान की कटाई की आवश्यकता को भी कम करता है। इसके अलावा, यह शेरेबीबी क्षेत्र के ढलानों के चुनौतीपूर्ण इलाके से अलग, वाहनों के सुचारू प्रवाह को महत्वपूर्ण रूप से सुविधाजनक बनाता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह परियोजना क्षेत्र की आर्थिक वृद्धि में योगदान देती है और इसकी समग्र कनेक्टिविटी को बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत हम जम्मू एवं कश्मीर राज्य में बेहतर राजमार्ग बुनियादी ढांचा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।

 

224 meter bridge Jammu and Kashmir was successfully completed at an estimated cost of Rs 12 crore
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय