ब्रेकिंग न्यूज़

खेडां वतन पंजाब दियां की मशाल का एसएएस नगर जिले में पहुँचने पर कुराली में भरपूर स्वागत

Grandeour Welcome Accorded to the 'Torch Relay' of Khedan Watan Punjab Diyan at Kurali in SAS Nagar district share via Whatsapp

Grandeour Welcome Accorded to the 'Torch Relay' of Khedan Watan Punjab Diyan at Kurali  in SAS Nagar district

 

विधायकों, डिप्टी कमिश्नर और चेयरमैन ने रूपनगर जिले से हासिल की मशाल 


मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के पंजाब को खेलों में अग्रणी राज्य बनाने के सपने को पूरा करेंगे खेल: रंधावा, ढौंस और कंग  


हॉकी ओलम्पियन प्रभजोत सिंह, राजपाल सिंह, अंजुम मौदगिल, धर्मवीर सिंह और अंकुश भारद्वाज मशाल लेकर दौड़े  


राज्य भर की यात्रा पर निकली मशाल अगले पड़ाव के तौर पर फतेहगढ़ साहिब जिले को सौंपी  


इंडिया न्यूज सेंटर,कुराली/ एसएएस नगर/ चंडीगढ़:  पंजाब को खेलों में देश का नंबर एक राज्य बनाने और खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान द्वारा शुरू की गई ‘‘खेडां वतन पंजाब दियां’’ के पहले सीजन की सफलता के बाद दूसरे सीजन की 29 अगस्त को बठिंडा से की जा रही शुरुआत से पहले राज्य भर में यात्रा कर रही खेल की मशाल का आज साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) जिले में पहुँचने पर कुराली में भंगड़े और गतके के प्रदर्शन के दरमियान भरपूर स्वागत किया गया।  

 

 लुधियाना से 22 अगस्त को शुरू हुआ मशाल मार्च 12 जिलों का चक्कर लगाने के बाद आज रूपनगर जिले से मोहाली जिले में दाखि़ल हुआ। कुराली में पहुँचने पर रूपनगर के खिलाडिय़ों ने मशाल मोहाली प्रशासन को सौंप दी। डेराबस्सी से विधायक कुलजीत सिंह रंधावा, विधायक धर्मकोट दविन्दरजीत सिंह लाडी ढौंस, डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन, आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मालविन्दर सिंह कंग, पंजाब यूथ विकास बोर्ड के चेयरमैन परमिन्दर सिंह गोल्डी, जि़ला योजना बोर्ड के चेयरपर्सन प्रभजोत कौर और कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान के पिता ज़ोरा सिंह मान ने यह मशाल हासिल की। इसके बाद उन्होंने यह मशाल हॉकी ओलम्पियन प्रभजोत सिंह, पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान राजपाल सिंह, ओलम्पियन निशानेबाज अंजुम मौदगिल, हॉकी ओलम्पियन धर्मवीर सिंह और नेशनल शूटिंग प्रशिक्षक अंकुश भारद्वाज को सौंप दी, जो उन्होंने दौडक़र आगे नौजवान खिलाडिय़ों को सौंपी।  

 प्रवक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि यह खेल मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के पंजाब को खेलों में अग्रणी राज्य बनाने के सपने को पूरा करेंगी। विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार पंजाब की नौजवानी को नयी दिशा देने के लिए खेल के क्षेत्र में बड़े प्रयास कर रही है, जिसके अंतर्गत यह खेल चलाए जा रहे हैं। विधायक दविन्दरजीत सिंह लाडी ढौस ने कहा कि पंजाब ने नयी खेल नीति बनाकर राज्य की खेलों में जान डाल दी है और पंजाब फिर खेलों में देश का नंबर एक राज्य बनेगा। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मालविन्दर सिंह कंग ने कहा कि खेलों और मशाल को लेकर पाया जा रहा उत्साह बताता है कि पंजाब की नौजवानी को दिशा देने की ज़रूरत है, इसमें अथाह सामथ्र्य है।  

 

 डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन ने जि़ला प्रशासन द्वारा समूह प्रतिनिधि खिलाडिय़ों, मेहमानों का धन्यवाद करते हुए खेल के इतिहास में खिलाडिय़ों द्वारा नए स्थापित किए जाने वाले रिकॉर्डों का हवाला दिया और नौजवान खिलाडिय़ों को इससे सीख लेने के लिए कहा।  

 

 पंजाब यूथ विकास बोर्ड के चेयरमैन परमिन्दर सिंह गोल्डी ने खेल एवं युवक सेवाओं विभाग द्वारा सबका धन्यवाद करते हुए बताया कि जिले के इच्छुक नौजवानों को इन खेलों में भाग लेने के लिए 222.द्मद्धद्गस्रड्डठ्ठ2ड्डह्लड्डठ्ठश्चह्वठ्ठद्भड्डड्ढस्रद्बड्ड.ष्शद्व पोर्टल पर अपने आप को रजिस्टर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 35 खेलों के अलग-अलग आठ उम्र वर्गों के मुकाबले करवाए जाएंगे, जो ब्लॉक से राज्य स्तर तक होंगे। बठिंडा में राष्ट्रीय खेल दिवस वाले दिन 29 अगस्त को मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान खेल के सीजन-2 का उद्घाटन करेंगे।  

 

 मशाल यात्रा मोहाली स्थित सैक्टर-78 स्टेडियम में जिले के दूसरे पड़ाव के तौर पर रुकी जहाँ खिलाडिय़ों ने स्वागत किया आगे मशाल यात्रा रवाना हो गई। सैंकड़े खिलाडिय़ों की शमूलियत के बाद मशाल आगे लांडरा- चुन्नी के रास्ते जाती हुई जि़ला खेल अफ़सर गुरदीप कौर द्वारा अगले जि़ला फतेहगढ़ साहिब को सौंप दी गई।  

 

 मशाल के स्वागत समारोह के मौके पर जि़ला अधिकारियों में एडीसी (शहरी विकास) दमनजीत सिंह मान, एसडीएम खरड़ रविन्दर सिंह, सहायक कमिश्नर (ज) हरजोत कौर मावी, सीएम फील्ड अफ़सर श्री इन्दरपाल और अन्य खेल प्रेमी और आदरणीय मौजूद थे।  

Grandeour Welcome Accorded to the 'Torch Relay' of Khedan Watan Punjab Diyan at Kurali in SAS Nagar district
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय