ब्रेकिंग न्यूज़

मीत हेयर और हरजोत सिंह बैंस द्वारा अधिक से अधिक खिलाडिय़ों को खेलों में शामिल करने का न्योता

Meet Hayer and Harjot Singh Bains invite maximum players to participate in Khedan Watan Punjab Diyan share via Whatsapp

Meet Hayer and Harjot Singh Bains invite maximum players to participate in Khedan Watan Punjab Diyan

 

 खेल मंत्री और शिक्षा मंत्री ने स्कूली खेलों और परीक्षाओं के अनुसार खेल मुकाबलों का प्रोग्राम बनाया  *

 

 खेल और शिक्षा विभाग द्वारा मिलकर साझा खेल कैलंडर बनाने पर दिया ज़ोर  

 

 इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:  पंजाब में खेल संस्कृति पैदा करने के उद्देश्य के अंतर्गत मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के निर्देशों अधीन बनाई गई ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के सीजन-2 के लिए राज्य सरकार द्वारा सारी तैयारी मुकम्मल कर ली गई है और अधिक से अधिक खिलाडिय़ों को इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए उपयुक्त और अनुकूल माहौल सृजन किया गया है।  

 

 ‘खेडां वतन पंजाब दियां-2023’ के ब्लॉक, जि़ला और राज्य स्तरीय मुकाबलों में अधिक से अधिक खिलाडिय़ों को शामिल करने को सुनिश्चित बनाने के लिए खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा दोनों विभागों के अधिकारियों के साथ साझी मीटिंग की गई। दोनों कैबिनेट मंत्रियों के निर्देशों पर स्कूली खेलों और स्कूली परीक्षाओं के अनुसार खेल मुकाबलों का प्रोग्राम बनाया गया है, जिससे विद्यार्थियों को खेल और परीक्षाओं के लिए बराबर समय मिल सके।  

खेल मंत्री मीत हेयर ने बताया कि 35 खेलों के लिए आठ उम्र वर्गों के मुकाबले करवाए जा रहे हैं और छोटी उम्र वर्गों में स्कूली विद्यार्थी होने के कारण आज फ़ैसला किया गया कि खेल और शिक्षा विभाग द्वारा मिलकर साझा खेल कैलंडर बनाएं। उन्होंने कहा कि स्कूली परीक्षाओं के हिसाब से प्रोग्राम बनाया गया है कि अब ब्लॉक स्तरीय टूर्नामैंट 31 अगस्त से 9 सितम्बर, जि़ला स्तरीय टूर्नामैंट 26 सितम्बर से 5 अक्तूबर और राज्य स्तरीय टूर्नामैंट 10 से 25 अक्तूबर तक होंगे। छोटे उम्र वर्गों के ब्लॉक मुकाबले अगली तारीखों में होंगे और जि़ला मुकाबले आखीरी तारीखों में होंगे, जिससे खिलाडिय़ों की पढ़ाई का नुकसान भी न हो और परीक्षा की तैयारी कर सकें। राष्ट्रीय खेल दिवस वाले दिन 29 अगस्त को बठिंडा में मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान खेलों का उद्घाटन करेंगे।  

 

 शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा खेल के मुकाबलों की तारीखों के अनुसार ही शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षाओं की डेटशीट तैयार की जा रही है, जिससे अधिक से अधिक विद्यार्थी खेलों में हिस्सा ले सकें। उन्होंने कहा कि ब्लॉक और जि़ला स्तरीय मुकाबलों के दरमियाने समय के दौरान परीक्षाएं ली जाएंगी।  

 

 मीटिंग में विशेष मुख्य सचिव खेल और युवक सेवाओं सरवजीत सिंह, सचिव स्कूल शिक्षा के.के. यादव, विशेष सचिव खेल आनन्द कुमार, शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरैक्टर (फिजिक़ल एजूकेशन) सुनील कुमार और खेल विभाग के डिप्टी डायरैक्टर परमिन्दर सिंह सिद्धू भी उपस्थित थे।  

Meet Hayer and Harjot Singh Bains invite maximum players to participate in Khedan Watan Punjab Diyan
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय