ब्रेकिंग न्यूज़

चन्नी के थीसिस पर स्पष्टीकरण जारी करें कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे : जयवीर शेरगिल

Congress President Kharge should issue clarification on Channi's thesis: Jaiveer Shergill share via Whatsapp

 Congress President Kharge should issue clarification on Channi's thesis: Jaiveer Shergill

 

 कांग्रेस की बदतर स्थिति के बारे में सच बोलने वाले चन्नी बधाई के पात्र: भाजपा


 इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पीएचडी थीसिस पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से स्पष्टीकरण मांगा है, जिसमें चन्नी ने "चाटुकारिता" को कांग्रेस पार्टी की बदतर हालत का मुख्य कारण बताया है।

यहां जारी एक विज्ञप्ति में शेरगिल ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आई खबरों का हवाला दिया कि चन्नी ने पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ से पीएचडी की है और उनकी शोध का विषय इंडियन नेशनल काग्रेस: 2004 से लोकसभा चुनावों में केंद्रीय संगठन और चुनावी रणनीतियों का अध्ययन, था।

शेरगिल ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चन्नी के थीसिस के शोध की मुख्य खोज यह है कि कांग्रेस की विनाशकारी स्थिति के पीछे चाटुकारिता मुख्य कारण है।  चापलूसों का पार्टी में विशेष स्थान है और कांग्रेस नेतृत्व उन्हीं पर निर्भर है।  कांग्रेस में ऐसे लोगों की जमात तेजी से बढ़ रही है। जिस पर कांग्रेस नेतृत्व में खुद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

शेरगिल ने कहा कि मीडिया में आई खबरों के मुताबिक चन्नी के थीसिस में यह भी जिक्र है कि कांग्रेस की राज्य इकाइयों के बीच खींचतान चरम सीमा पर है और स्थानीय नेताओं को कमजोर किया जा रहा है। इसलिए पंजाब के प्रदेश नेतृत्व को भी चन्नी के थीसिस पर सफाई देनी चाहिए कि क्या वे राहुल गांधी के तौर-तरीकों से संगठन को कमजोर महसूस करते हैं या नहीं। उन्होने कहा कि चन्नी जो कह रहे हैं, वह एक कड़वा सच है।  हम चन्नी को साहस दिखाने और सच बोलने के लिए बधाई देते हैं।

शेरगिल ने यह भी जिक्र किया कि जब उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था, तो उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था कि चाटुकारिता कांग्रेस को दीमक की तरह खा रही है।  भाजपा प्रवक्ता ने मांग की कि चूंकि अब पूर्व सीएम चन्नी, जिन्हें खुद राहुल गांधी ने चुना था, ने अपने थीसिस में इन सब चीजों का जिक्र किया है, जिस पर खड़गे को तत्काल स्पष्टीकरण देना चाहिए।

Congress President Kharge should issue clarification on Channi's thesis: Jaiveer Shergill
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय