ब्रेकिंग न्यूज़

हिमाचल की बारात में हारा दुल्हा,वीरभद्र की भविष्य वाणी हुई पुरी

Groom defeated in Himachal Procession, Virbhadra prediction complete share via Whatsapp

Groom defeated in Himachal Procession, Virbhadra prediction complete
इंडिया न्यूज सेंटर,शिमलाः हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नतीजे आने के बाद एक बार फिर से  देवभूमि भगवा रंग में रंग गई है। राज्य विधानसभा चुनाव में कुल 68 में से 44 सीटें हासिल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है। लेकिन देखने वाली बात ये है कि इस जीत का सहरा किसके सिर सजेगा क्योंकि यहां दूल्हा ही खुद चुनाव हार गया है। दरअसल, भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के राजेन्द्र राणा ने शिकस्त दी है।

ठाकुर के सिर सजा सकते हैं सहरा
हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने जा रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हाईकमान ने मंडी जिले की सेरज विधानसभा सीट से चुनाव जीते एवं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जय राम ठाकुर को तत्काल दिल्ली बुलाया है। पार्टी के इस कदम से इन अटकलों को बल मिला है कि राज्य में सरकार बनने पर अब ठाकुर को मौका मिल सकता है। ठाकुर पांचवीं बार विधानसभा चुनाव जीते हैं। वह पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री रहे चुके हैं। सूत्रों के अनुसार ठाकुर दिल्ली रवाना हो गए हैं।

ये भी हैं कतार में
पार्टी हाईकमान ने प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था। पार्टी ने इस बार धूमल की सीट बदल कर उन्हें सुजानपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन वह कांग्रेस के मजबूत प्रत्याशी और भाजपा के ही पूर्व विधायक रहे राजेंद्र सिंह राणा से हार गए। धूमल के बाद ठाकुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और शिमला से चुनाव जीते सुरेश भारद्वाज में से किसी एक को मुख्यमंत्री बना सकती है। चुनावों से पूर्व पार्टी के संगठन महामंत्री अजय जामवाल का भी मुख्यमंत्री पद के लिए नाम उछला था।

Groom defeated in Himachal Procession, Virbhadra prediction complete
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय