ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब सरकार ने 3542 सफ़ाई सेवकों और सीवरमैनों की सेवाएं की रेगुलर

PUNJAB GOVT REGULARISES SERVICES OF 3542 SAFAI SEWAKS/SEWERMEN share via Whatsapp

PUNJAB GOVT REGULARISES SERVICES OF 3542 SAFAI SEWAKS/SEWERMEN

स्थानीय निकाय मंत्री ने आज लुधियाना में सफ़ाई सेवकों/सीवरमैनों को सौंपे नियुक्ति पत्र

नगर निगम लुधियाना के 456 बेलदारों/ ड्राईवरों/डीसी रेट वाले कर्मचारियों की सेवाओं को रेगुलर करने सम्बन्धी प्रक्रिया शुरू करने का भी किया ऐलान

न्यूज डेस्क,चंडीगढ़: राज्य के लोगों के प्रति अपनी वचनबद्धता को दोहराते और अपने वायदे को पूरा करते हुए, भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने नगर निगम, लुधियाना में पिछले कई सालों से काम कर रहे 3542 सफ़ाई सेवकों/सीवरमैनों की सेवाओं को रेगुलर करके इन कर्मियों को दीवाली का तोहफ़ा दिया है।

पंजाब सरकार की तरफ से स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने आज यहां गुरू नानक देव भवन में हुए समागम के दौरान करीब 150 सफ़ाई सेवकों/सीवरमैनों को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में शहर में सभी नियुक्ति पत्र चरणबद्ध ढंग से दिए जाएंगे।

इस मौके पर उनके साथ विधायक रजिन्दरपाल कौर छीना, गुरप्रीत बस्सी गोगी, मदन लाल बग्गा, अशोक पराशर पप्पी, कुलवंत सिंह सिद्धू और हरदीप सिंह मुंडीया, मेयर बलकार सिंह संधू, सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा, डिप्टी मेयर सरबजीत कौर, नगर निगम कमिशनर डा. सेना अग्रवाल के इलावा कई अन्य भी मौजूद थे। जि़क्रयोग्य है कि पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली ‘आप’ सरकार ने सफ़ाई सेवकों/ सीवरमैनों की लम्बे समय से लटकती आ रही माँग पूरी कर दी है।

इस मौके पर इक्टठ को संबोधन करते हुये कैबिनेट मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि नगर निगम लुधियाना (एम. सी. एल.) की तरफ से पहले पास किये गए प्रस्ताव में कुछ गड़बड़ी थी, जो उक्त कर्मियों की सेवाओं को रेगुलर करने में मुख्य रुकावट बन रही थी। उन्होंने कहा कि राज्य में भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बनने के बाद रेगुलर करने की प्रक्रिया में तेज़ी लाई गई है, इसलिए सफ़ाई सेवकों/ सीवरमैनों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। इस मौके पर बोलते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि रेगुलर करना सफ़ाई सेवकों/सीवरमैनों का अधिकार है और इसको हर कीमत पर यकीनी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बाकी रहते सफ़ाई सेवकों/सीवरमैनों की सेवाएं भी रेगुलर कर दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि ‘आप’ सरकार हमेशा सफ़ाई कर्मियों के साथ डट कर खड़ी है और उनकी भलाई के लिए हर अपेक्षित कदम उठाया जायेगा। कोविड-19 के दौरान सफ़ाई कर्मियों की भूमिका की सराहना करते हुये उन्होंने कहा कि सफ़ाई कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर साफ़-सुथरा माहौल यकीनी बनाया। उन्होंने कहा कि सफ़ाई सेवक/सीवरमैन और पुलिस मुलाजि़म समाज की बेहतरी के लिए हमेशा ड्यूटी पर रहते हैं। उन्होंने रेगुलर सफ़ाई सेवकों/ सीवरमैनों को भी अपील की कि वह अपने बच्चों को बढिय़ा मानक शिक्षा उपलब्ध कराएं क्योंकि पंजाब सरकार की तरफ से विश्व स्तरीय शैक्षिक सहूलतें मुहैया करवाई जा रही हैं।

कैबिनेट मंत्री ने ऐलान किया कि नगर निगम लुधियाना में डीसी रेट पर काम करते 456 बेलदारों/ ड्राईवरों/ कर्मचारियों की सेवाओं को रेगुलर करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। नगर निगम कमिशनर डॉ. शेना अग्रवाल ने बताया कि कुल 3542 रेगुलर कर्मचारियों में से 2428 सफ़ाई सेवक और 1114 सीवरमैन हैं। जोन-ए के 369 सफ़ाई सेवकों, जोन-बी के 579 सफ़ाई सेवक, जोन-सी के 724 और जोन-डी के 756 सफ़ाई सेवकों की सेवाएं रेगुलर की गई हैं।

इसी तरह जोन-ए के 212 सीवरमैन, जोन-बी के 394, जोन-सी के 296 और जोन- डी के 212 सीवरमैनों की सेवाएं रेगुलर की गई हैं। उन्होंने कहा कि एक मिसाल कायम करने और वातावरण के प्रति अपनी सहृदय जि़म्मेदारी को ध्यान में रखते हुये आज का समागम ‘नौ प्लास्टिक’ दिवस के तौर पर मनाया गया।

PUNJAB GOVT REGULARISES SERVICES OF 3542 SAFAI SEWAKS/SEWERMEN
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय