ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब पुलिस ने ड्रोन आधारित हथियारों की तस्करी के मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

PUNJAB POLICE BUSTS DRONE-BASED ARMS SMUGGLING MODULE; PRISONER AMONG TWO HELD share via Whatsapp


PUNJAB POLICE BUSTS DRONE-BASED ARMS SMUGGLING MODULE; PRISONER AMONG TWO HELD

- मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब पुलिस पंजाब को सुरक्षित और सुरक्षित राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध

- पुलिस टीमों ने गिरफ्तार व्यक्तियों द्वारा चिन्हित स्थानों से 10 विदेशी पिस्टल भी बरामद किए


न्यूज डेस्क, चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर छेड़े गए असामाजिक तत्वों के खिलाफ निर्णायक युद्ध ने पंजाब पुलिस द्वारा बुधवार को एक कैदी सहित अपने दो सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ ड्रोन आधारित हथियारों / गोला-बारूद तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद एक और जीत हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तरनतारन के भिखीविंड के जसकरण सिंह के रूप में हुई है, जो वर्तमान में सब जेल गोइंदवाल साहिब में बंद है, और तरनतारन के खेमकरण के रतनबीर सिंह जमानत पर बाहर हैं। पुलिस ने इन दोनों के पास से पांच .30 बोर (चीन में निर्मित) और पांच 9 मिमी (यूएसए बेरेटा में निर्मित) सहित 10 विदेशी निर्मित पिस्तौलें भी बरामद की हैं, इसके अलावा जसकरण द्वारा उसके बैरक में छुपाए गए एक मोबाइल फोन के अलावा 8 अतिरिक्त पत्रिकाएं भी बरामद की गई हैं।

एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) अमृतसर अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि आरोपी जसकरण सिंह को एनडीपीएस अधिनियम से संबंधित एक मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था, जिसे अगस्त 2022 में एसएसओसी अमृतसर में दर्ज किया गया था।

पूछताछ के दौरान, आरोपी जसकरण ने कबूल किया कि वह ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से नशीले पदार्थों और हथियारों / गोला-बारूद की तस्करी के लिए व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान स्थित तस्करों से संपर्क करने के लिए जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था।

एआईजी ने कहा कि इसके लिए आरोपी रतनबीर की मदद ले रहा था, जो विभिन्न सीमावर्ती इलाकों से ड्रोन के जरिए गिराई गई खेप को वापस लाता था. गौरतलब है कि रतनबीर जसकरण सिंह के साथ एनडीपीएस के विभिन्न मामलों में सह-आरोपी भी है।

उन्होंने कहा कि तरनतारन-फिरोजपुर रोड पर ग्राम पिढ़ी में आरोपी जसकरण द्वारा बताए गए स्थान से पांच .30 बोर की पिस्तौल और चार अतिरिक्त मैगजीन की एक खेप बरामद की गई थी, जिसे रतनबीर ने 28 और 28 सितंबर की दरम्यानी रात को छुपाया था. , 2023।

एआईजी अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि जसकरन की सूचना पर कार्रवाई करते हुए काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर की पुलिस टीमों ने रतनबीर को खेमकरण से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है और उसके खुलासे पर चार अतिरिक्त मैगजीन के साथ 9 एमएम की पांच और पिस्तौलें बरामद की गई हैं, जिन्हें उसके पास छुपा कर रखा गया था. खेमकरण के गांव मच्छीके में नाली।

इस बीच थाना एसएसओसी अमृतसर में आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला एफआईआर संख्या 30 दिनांक 04.10.2022 दर्ज किया गया है।

 

 

PUNJAB POLICE BUSTS DRONE-BASED ARMS SMUGGLING MODULE; PRISONER AMONG TWO HELD
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय