ब्रेकिंग न्यूज़

जि़ला मोगा को मिला राष्ट्रीय ‘गन्दगी मुक्त भारत’ पुरुस्कार

District Moga receives National 'Gandgi Mukt Bharat' Award share via Whatsapp

District Moga receives National 'Gandgi Mukt Bharat' Award

- Secures First place in spreading awareness through IEC massages

- Union Jal Shakti Minister Gajender Singh Shekhawat confers Award to DC Sandeep Hans during the virtual function

- आई ई सी संदेशों के माध्यम से जागरूकता फैलाने में प्राप्त किया पहला स्थान

- केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंदर सिंह शेखावत ने डिप्टी कमिश्नर सन्दीप हंस को वर्चुअली समारोह के दौरान प्रदान किया सम्मान

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/मोगा:
भारत सरकार द्वारा शुरू किये गए स्वच्छ भारत मीशन संबंधी लोगों में जागरूकता फैलाने के क्षेत्र में जि़ला मोगा ने देशभर में पहला स्थान हासिल किया है। इस गौरवमयी प्राप्ति के लिए डिप्टी कमिश्नर सन्दीप हंस को भारत सरकार के केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंदर सिंह शेखावत ने आज स्वच्छ भारत मिशन दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ‘गन्दगी मुक्त भारत’ पुरुस्कार के साथ सम्मानित किया। यह समारोह वर्चुअली करवाया गया।

इस सम्बन्धी जानकारी साझा करते हुए डिप्टी कमिश्नर सन्दीप हंस ने बताया कि इस मीशन के अंतर्गत देश में विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपने आस-पास सफ़ाई रखने, शौचालयों का प्रयोग करने और जल संरक्षण सम्बन्धी जागरूक किया जा रहा है। इसी उद्देश्य के लिए जल शक्ति मंत्रालय की तरफ से तीन वर्गों (स्वच्छ सुंदर सामुदायिक शौचालय, सामुदायिक शौचालिय अभियान, गन्दगी मुक्त भारत) में नामांकन माँगे गए थे। जि़ला मोगा ने गन्दगी मुक्त भारत मुहिम में पहला स्थान हासिल किया।

उन्होंने बताया कि इस मुहिम के अंतर्गत जि़ला मोगा में वॉल पेंटिंग और अन्य साधनों के द्वारा जबरदस्त जागरूकता प्रचार किया गया जिसको भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा बहुत सराहा गया। उन्होंने इस पुरुस्कार के लिए जल सप्लाई और सैनीटेशन विभाग पंजाब के जि़ला मोगा में तैनात ऐक्सियन श्री जसविन्दर सिंह चाहल और उनकी समूची टीम को बधाई दी। हंस ने अधिकारियों और लोगों से अपील की कि राष्ट्रीय स्तर पर जि़ला मोगा की बनी इस पहचान को बरकरार रखा जाये।

District Moga receives National 'Gandgi Mukt Bharat' Award
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय