ब्रेकिंग न्यूज़

T20 World Cup से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से हुए बाहर...

A big blow to the Indian team before the T20 World Cup, Jasprit Bumrah was ruled out of the tournament share via Whatsapp

A big blow to the Indian team before the T20 World Cup, Jasprit Bumrah was ruled out of the tournament

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह पीठ की समस्या के कारण वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है कि उनकी कोई सर्जरी नहीं होगी, लेकिन वह चार से छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। बुमराह टीम के साथ तिरुवनन्तपुरम गए थे, लेकिन वहां एक दिन अभ्यास करने के बाद बेंगलुरु चले गए। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर दीपक चाहर को जगह मिली थी। बुमराह ने एशिया कप में नहीं खेलने के बाद वापसी की थी। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में उतरे थे।

वापसी के बाद ही किया था आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में पहले टी20 में बुमराह को जब प्लेइंग-11 में नहीं रखा गया था तब कई सवाल उठे थे। वापसी के बाद भी कोई खिलाड़ी कैसे आराम ले सकता है? तब यह बहस तेज हो गई थी कि क्या वह अभी भी चोटिल हैं? क्या बुमराह दोबारा चोटिल हुए हैं? क्या चयनकर्ता उन्हें विश्व कप से पहले टीम में लाने की जल्दबाजी कर रहे हैं?

एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे बुमराह

अब उनके बाहर होने की खबर ने इन सवालों पर मुहर लगा दी है। बुमराह चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। उनकी कमी टीम इंडिया को खली थी। भारतीय टीम टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह कौन लेगा? फिलहाल स्टैंडबाय के तौर पर चुने गए मोहम्मद शमी या दीपक चाहर का नाम सबसे आगे है। शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कोरोना संक्रमित होने के कारण नहीं खेले। हालांकि, अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो मैच खेले थे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ''बुमराह को इस मैच के लिए ब्रेक दिया गया है। उम्मीद है कि वह दूसरा और तीसरा मैच खेल सकेंगे।'' रोहित ने साफतौर पर बुमराह की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी थी। बुमराह ने दूसरे और तीसरे टी20 में वापसी तो की थी, लेकिन वह पूरी तरह लय में नहीं दिख रहे थे।

बुमराह के हटने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। 

A big blow to the Indian team before the T20 World Cup, Jasprit Bumrah was ruled out of the tournament
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय