ब्रेकिंग न्यूज़

HACKING: 9000 से अधिक खातों के Username और Password को हैकरों ने किय़ा टारगेट...

CANADA GOVT: hackers targeted Username and Password of over 9000 accounts .. share via Whatsapp

CANADA GOVT:  hackers targeted Username and Password of over 9000 accounts ..

वर्ल्ड डेस्कः
कनाडा में ऑनलाइन सरकारी सेवाओं के यूजर अकाउंट्स को हाल ही में साइबर अटैक के दौरान हैक कर लिया गया। कनाडा सचिवालय के ट्रेजरी बोर्ड ने बताया कि हैकिंग के बाद जीसीकी सर्विस को टारगेट किया, जिसका 30 संघीय विभागों और कनाडा के राजस्व एजेंसी अकाउंट्स द्वारा इस्तेमाल होता था।

अधिकारियों के मुताबिक, हैकर्स ने 9,041 जीसीकी खाता धारक के पासवर्ड और यूजरनेम सरकारी सेवाओं तक पहुंचने और इस्तेमाल के लिए उपयोग किए थे। जिससे हैकर्स कई संवेदनशील जानकारियों तक पहुंच सकते थे। हालांकि, अब सभी हैक किए गए खातों को कैंसल कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि लगभग 5,500 कनाडा रेवेन्यू एजेंसी अकाउंट्स को साइबर अटैक में निशाना बनाया गया है। हालांकि, टैक्सपेयर्स की जानकारी की सुरक्षा के लिए इन खातों के एक्सेस को रद्द कर दिया गया है।

हालांकि, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि हैकिंग के दौरान किसी प्रकार की गोपनीयता के उल्लंघन और खातों से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल की गई हैं या नहीं। फिलहाल इस मामले में पड़ताल की जा रही है।

CANADA GOVT: hackers targeted Username and Password of over 9000 accounts ..
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय