ब्रेकिंग न्यूज़

5G लॉन्चिंग के दौरान PM ने अपरोक्ष रूप से चिदंबरम पर किया कटाक्ष

PM indirectly took a dig at Chidambaram during 5G launch share via Whatsapp

PM indirectly took a dig at Chidambaram during 5G launch

बिजनेस डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में डिजिटल इंडिया की पहल पर बोलते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया है। पीएम शनिवार को 5जी सेवाओं की लॉन्चिंग के दौरान बोल रहे थे। पीएम मोदी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और देश के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का नाम लिए बगैर कहा कि मुट्ठी भर अभिजात वर्ग के लोगों ने गरीब लोगों और डिजिटल इंडिया की क्षमता पर संदेह किया और उनमें से एक ने संसद में भी अजीबोगरीब बातें कही। माना जा रहा है कि वे चिदंबरम के बारे में बोल रहे थे। चिदंबरम ने राज्यसभा में सरकार की डिजिटल इंडिया स्कीम पर सवाल खड़े किए थे। 

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जैसे हमारी सरकार ने हर घर में बिजली मुहैया कराने, हर घर जल अभियान के जरिए हर घर तक पीने का साफ पानी पहुंचाने, उज्ज्वला स्कीम के तहत गैस सिलेंडर मुहैया कराने और देश के गरीब से गरीब व्यक्ति को बैंकिंग से जोड़ने के लिए जन धन स्कीम चलाने का अभियान चलाया उसी तरह देश के हर व्यक्ति तक इंटरनेट पहुंचाने के प्लान पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘4जी सेवाओं के लिए हमारी सरकार की नीतियों के कारण देश में डेटा की कीमतों में कमी आई जिसके कारण डेटा रिवोल्यूशन संभव हो सका।    

पीएम ने आगे कहा, ‘एक समय था जब कुछ एलीट क्लास (अभिजात वर्ग) के लोग हम पर सवाल उठाया करते थे। कुछ लोगों ने सदन में भी इधर-उधर की बातें की। वे सदन के भीतर भी डिजिटल इंडिया का मजाक उड़ाते दिखे। उनका मानना था कि गरीब लोगों में डिजिटल चीजों को समझने की क्षमता नहीं है। वे गरीब लोगों पर शक करते थे। उन्हें शक था कि गरीब लोग डिजिटल इंडिया का मतलब भी नहीं समझेंगे। लेकिन देश के आम आदमी की समझ में, उसकी अंतरात्मा में उसके जिज्ञासु मन में मुझे हमेशा से विश्वास रहा है।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी राज्यसभा में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के भाषण के लिए उन पर कटाक्ष कर रहे थे। बता दें कि राज्यसभा में बोलते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने डिजिटल इंडिया की पहल पर सवाल खड़े किए थे।

यूनिफाइड लॉजिस्टिक्स इंटरफेस प्लेटफॉर्म में उद्योग जगत ने दिखाई दिलचस्पी

17 सितंबर को 'नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी (एनएलपी)' के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉन्च किए गए यूनिफाइड लॉजिस्टिक्स इंटरफेस प्लेटफॉर्म (यूलिप) में उद्योग जगत ने बढ़िया दिलचस्पी दिखाई है। दो सप्ताह से भी कम समय में 13 फर्म इस प्लेटफॉर्म से जुड़ गए हैं। शनिवार को वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई।

PM indirectly took a dig at Chidambaram during 5G launch
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय