ब्रेकिंग न्यूज़

विकसित भारत बजट: वित्त मंत्री ने पेश किया अंतरिम बजट 2024-25, कहा- 'सबका साथ सबका विकास के साथ बढ़ रहे आगे

Finance Minister presented the interim budget 2024-25, said- 'With everyone's support, everyone is moving forward with development' share via Whatsapp

Developed India Budget: Finance Minister presented the interim budget 2024-25, said- 'With everyone's support, everyone is moving forward with development'

 


नेशनल न्यूज डेस्कः वित्त मंत्री ने संसद में अपने बजट भाषण की शुरुआत में कहा कि हमारी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास की धारणा को मजबूत किया है। वित्त मंत्री ने जनता का आभार जताते हुए अपने बजट भाषण की शुरुआत की।

 

केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार 1 फरवरी 2024 को संसद के निचले सदन लोकसभा में वित्त वर्ष 2024-25 का अंतरिम केंद्रीय बजट पेश किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज अपना छठा और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया है। इस दौरान वित्त मंत्री ने अपना बजट भाषण पढ़ते हुए बताया सबका साथ, सबका विकास मंत्र के साथ सरकार ने चुनौतियों पर काबू पाया और अर्थव्यवस्था को नई ताकत मिली।


सरकार ने 'सबका साथ-सबका विकास' की धारणा को मजबूत किया

 

वित्त मंत्री ने संसद में अपने बजट भाषण की शुरुआत में कहा कि हमारी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास की धारणा को मजबूत किया है। वित्त मंत्री ने जनता का आभार जताते हुए अपने बजट भाषण की शुरुआत की।

 

देश में नया उद्देश्य और उम्मीद जगी

 

उन्होंने कहा कि देश में नया उद्देश्य और उम्मीद जगी है। जनता ने हमें दूसरी बार सरकार में चुना। हमने व्यापक विकास की बात की। सबका साथ, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मंत्र से आगे बढ़े।

 

देश की जनता भविष्य की ओर देख रही है

 

वित्त मंत्री ने कहा देश की जनता भविष्य की ओर देख रहे हैं। वे आशान्वित हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम आगे बढ़ रहे हैं। सीतारमण ने कहा कि जब मोदी ने 2014 में काम शुरू किया तब बहुत ज्यादा चुनौतियां थीं। हमने जनता के हित में काम शुरू किए, जनता को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर दिए। 

 

सरकार का दृढ़ संकल्प- 'कोई भी पीछे न छूटे'

 

वित्त मंत्री ने कहा, सरकार का दृढ़ संकल्प है कि कोई भी पीछे न छूटे। ऐसे में सरकार ने विकास के कार्यक्रमों को गांव तक पहुंचाया। सबका साथ सबका विकास से सरकार ने विजय पाई है। 

 

हमारे युवा देश की आकांक्षाएं ऊंची

 

वित्त मंत्री ने कहा हमारे युवा देश की आकांक्षाएं ऊंची हैं, वर्तमान पर गर्व और उज्ज्वल भविष्य के प्रति आशा और विश्वास है। विकास कार्यक्रमों ने सभी के लिए आवास, हर घर जल, सभी के लिए बिजली, सभी के लिए रसोई गैस और रिकॉर्ड समय में सभी के लिए बैंक खाते और वित्तीय सेवाओं के माध्यम से प्रत्येक घर और व्यक्ति को लक्षित किया गया है। 

 

सरकार 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए कर रही काम 

 

हमें गरीब, महिला, युवा और अन्नदाता पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, उनकी जरूरतें और आकांक्षाएं सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं। सरकार 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए काम कर रही है। 

 

इससे पहले केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण, राज्य मंत्री डॉ भागवत किशनराव कराड, पंकज चौधरी और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने केंद्रीय बजट 2024 पेश करने से पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

Finance Minister presented the interim budget 2024-25, said- 'With everyone's support, everyone is moving forward with development'
Source: DD NEWS

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय