ब्रेकिंग न्यूज़

अपूर्व चंद्रा ने भारत की जी-20 अध्यक्षता पर ‘पीपुल्स जी-20’ नामक ई-पुस्तक का अनावरण किया

Apoorva Chandra unveils e-book titled 'People's G-20' on India's G-20 Chairmanship share via Whatsapp

Apoorva Chandra unveils e-book titled 'People's G-20' on India's G-20 Chairmanship

 


नेशनल न्यूज डेस्कः सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव  अपूर्व चंद्रा ने आज नई दिल्ली में भारत की जी-20 की अध्यक्षता पर ‘पीपुल्स जी-20’ नामक ई-पुस्तक का अनावरण किया। पत्र सूचना कार्यालय के प्रधान महानिदेशक मनीष देसाई और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय व पीआईबी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में इस पुस्तक का विमोचन किया गया।

यह पुस्तक भारत की जी-20 अध्यक्षता की पूरी यात्रा को प्रस्तुत करती है। पुस्तक में तीन खंड हैं, पहला खंड नई दिल्ली में 9-10 सितंबर 2023 के दौरान आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन से जुड़ा है। इस पुस्तक में जी-20 की संरचना और कामकाज को समाहित किया गया है और समूह की भारत की अध्यक्षता के तहत की गई पहलों के बारे में विस्तार से बताया गया है।

 

पुस्तक के दूसरे खंड में शेरपा और वित्त ट्रैक के तहत हुई विभिन्न कार्यसमूहों की बैठकों के सारांश को दिया गया है और साथ ही पिछले एक वर्ष में भारत के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से देश में आयोजित संवाद समूहों की बैठकों का सारांश भी दिया गया है।

 

ई-पुस्तक के आखिरी खंड में पिछले एक वर्ष में देश में आयोजित जन-भागीदारी कार्यक्रमों के बारे में एक फोटो निबंध भी दिया गया है, जिसने भारत की जी-20 अध्यक्षता को लोगों द्वारा संचालित अभियान में बदल दिया है। 

 

इस पुस्तक को निम्न यूआरएल पर देखा जा सकता हैः

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/People_g20_flipbook/index.html

Apoorva Chandra unveils e-book titled 'People's G-20' on India's G-20 Chairmanship
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय