ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब सरकार के संपन्न पर्यटन ने आईआईटीएम चेन्नई 2023 में मचायी धूम

Punjab Government's thriving Tourism makes waves at IITM CHENNAI 2023 share via Whatsapp

Punjab Government's thriving Tourism makes waves at IITM CHENNAI 2023


पसंदीदा पर्यटन स्थल के तौर पर उभरा पंजाब


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार, पंजाब को पसंदीदा पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने पर केंद्रित है। इस उद्देश्य के अंतर्गत पंजाब के पर्यटन विभाग ने हाल ही में इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट ( आईआईटीऐम) इवेंट में भाग लिया। 

 

इस सम्बन्ध में और ज्यादा जानकारी देते हुये श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी, प्रमुख सचिव, पर्यटन और सांस्कृतिक मामले विभाग, पंजाब ने बताया कि इस साल चेन्नई में इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट (आईआईटीऐम) में पंजाब पर्यटन उम्मीदों से कहीं बढ़ कर रहा है। उक्त व्यापारिक मेले ने तमिलनाडु और इससे बाहर के पर्यटन उद्योग के लिए पंजाब के प्रदर्शकों के साथ जुड़ने, संबंध स्थापित करने और व्यापार करने के लिए एक शानदार मंच पेश किया। 

 

आईआईटीएम चेन्नई के दौरान, पंजाब टूरिज्म ने पंजाब के अलग- अलग हिस्सेदारों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ अपनी मज़बूत उपस्थिति दर्शायी। प्रतिनिधिमंडल में होटल उद्योग, ट्रैवल और टूर आपरेटर और राज्य की तरफ से रजिस्टर्ड बैड एंड ब्रेकफास्ट और फार्म हाऊसज़ इकाईयों के प्रतिनिधि शामिल थे। 

 

समागम की शुरुआत प्रमुख सचिव, पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, पंजाब राखी गुप्ता भंडारी द्वारा किये गए एक भव्य उद्घाटनी समारोह के साथ हुई, जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों के कई सीनियर पर्यटन अधिकारी, ट्रैवल ट्रेड ऐसोसीएशनों के प्रमुख और मीडिया के मैंबर आदि शामिल थे। 

 

प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब टूरिज्म स्टॉल पवेलियन का भी दौरा किया, जहाँ उनको पंजाब के पर्यटन की पेशकशों के बारे व्यापक जानकारी दी गई। पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, पंजाब सरकार के डायरैक्टर अमृत सिंह ने हाल ही में शुरू की एडवेंचर और वाटर टूरिज्म पॉलिसियों के बारे जानकारी दी और आने वाले पंजाब इनवैस्टरज़ टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट के लिए समूचे ट्रैवल भाईचारे को न्योता दिया। 

Punjab Government's thriving Tourism makes waves at IITM CHENNAI 2023
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय