ब्रेकिंग न्यूज़

इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर की ज़मीन में हुए गबन के मामले में भगौड़े चल रहे एक और आरोपी को विजीलैंस ने किया गिरफ़्तार

VB ARRESTS ABSCONDING ACCUSED IN JALANDHAR IMPROVEMENT TRUST LAND EMBEZZLEMENT CASE share via Whatsapp

VB ARRESTS ABSCONDING ACCUSED IN JALANDHAR IMPROVEMENT TRUST LAND EMBEZZLEMENT CASE


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर की ज़मीन में हुए गबन के मामले में करीब 3 साल 5 महीने से फऱार चल रहे भगौड़े आरोपी गुरदीप सिंह को गिरफ़्तार कर लिया है। 

गौरतलब है कि इस मुकदमे में अब तक कुल 12 आरोपी गिरफ़्तार किए जा चुके हैं और बाकियों की खोज जारी है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर द्वारा सूर्य एनक्लेव एक्सटेंशन में 94.97 एकड़ ज़मीन एक्वायर की गई थी, जिसका मुआवज़ा देते समय असली व्यक्तियों की जगह फर्जी व्यक्ति खड़े कर और नकली दस्तावेज़ तैयार करके इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से 5,49,18,523 (पाँच करोड़ उनचास लाख अठारह हज़ार पाँच सौ तेईस) रुपए की मुअवज़े की रकम का गबन करने सम्बन्धी मुकदमा नंबर 244 तारीख़ 29-10-2013 को आई.पी.सी. की धारा 409, 419, 420, 465, 467, 468, 201, 120बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 13 के अंतर्गत थाना नया बारांदरी जालंधर में दर्ज किया गया था। इसके उपरांत इस मुकदमे की अगली जाँच विजीलैंस ब्यूरो को सौंपी गई थी।  

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस मामले में शामिल आरोपी फर्जी गोबिंद राम द्वारा नकली दस्तावेज़ तैयार करके इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट के अधिकारियों/कर्मचारियों की मिलीभगत से 2,12,76,211 रुपए की रकम का गबन किया गया और इस रकम में से 7,00,000 रुपए आरोपी गुरदीप सिंह ने चैक के द्वारा आरोपी गोबिंद राम से हासिल किए थे।  

प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में शामिल आरोपी मनजीत शर्मा, सुखदेव सिंह पटवारी, प्रेम प्रकाश, वकील मोहित भारद्वाज, वकील दीपक सिडाना, अमनदीप सिंह, कुलवंत सिंह, जतिन्दर कुमार शर्मा, तरलोक सिंह, सन्दीप शर्मा, सुरिन्दर कुमार कैशियर को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है। बाकी के फऱार आरोपियों को गिरफ़्तार करने के लिए विजीलैंस ब्यूरो द्वारा उनके रिहायशी और अन्य ठिकानों पर दबिश दी जा रही है, जिनको जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

VB ARRESTS ABSCONDING ACCUSED IN JALANDHAR IMPROVEMENT TRUST LAND EMBEZZLEMENT CASE
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय