ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का किया दौरा, देश भर में निवेश के लिए पंजाब को सबसे पसन्दीदा राज्य के तौर पर दर्शाया

CM VISITS BSE, SHOWCASES STATE AS MOST PREFERRED INVESTMENT DESTINATION ACROSS THE COUNTRY share via Whatsapp

CM VISITS BSE, SHOWCASES STATE AS MOST PREFERRED INVESTMENT DESTINATION ACROSS THE COUNTRY

 

PERFORMS BELL RINGING CEREMONY

 

 URGES ENTREPRENEURS TO MAKE OPTIMUM USE OF INDUSTRIAL FRIENDLY ATMOSPHERE FOR GROWTH

 

स्टॉक एक्सचेंज में मार्केट खुलने का संकेत घंटी बजाने की रस्म निभाई

 

उद्यमियों को विकास के लिए उद्योग अनुकूल माहौल का लाभ लेने की अपील की

 

इंडिया न्यूज सेंटर,मुंबई/चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बी. एस. ई.) का दौरा किया और राज्य को देश भर में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान के तौर पर दर्शाया।

मुख्यमंत्री ने आज यहां बी. एस. ई. में घंटी बजाने (मार्केट खुलने का संकेत) की रस्म अदा करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये पंजाब को कारोबार के लिए अथाह मौकों की धरती के तौर पर दर्शाया और कंपनियों को राज्य में निवेश करने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि देश के औद्योगिक केंद्र के तौर पर तेज़ी से उभर रहे पंजाब में निवेश करने के साथ उद्यमियों को काफी लाभ होगा। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में संपूर्ण भाईचारक सांझ, शांति और सदभावना है, जो राज्य के सर्वपक्षीय विकास और खुशहाली के लिए मुख्य तौर पर ज़िम्मेदार है।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को अपने कारोबार को फैलाने के लिए बढ़िया बुनियादी ढांचे, उचित बिजली सप्लाई, हुनरमंद मानवीय साधनों और बेहतरीन औद्योगिक और कामकाजी सभ्याचार के साथ भरपूर अनुकूल माहौल का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की। उद्योगपतियों का पंजाब में स्वागत करते हुये उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नये विचारों और नयी खोजों के लिए हमेशा तैयार है। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब देश का औद्योगिक केंद्र बन कर उभरेगा।

अगले महीने एस. ए. एस. नगर में होने वाले पंजाब निवेश सम्मेलन में शामिल होने के लिए उद्योगपतियों को न्योता देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि 23-24 फरवरी को होने वाला यह सम्मेलन मील का पत्थर साबित होगा, जो राज्य के औद्योगिक विकास को काफी बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस प्रतिष्ठित समागम के प्रबंधों को पहले ही अंतिम रूप दे दिया है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने का मुख्य मंतव्य नौजवानों के लिए रोज़गार के नये रास्ता खोल कर शिक्षित युवाओं के विदेशों में जाने के रुझान को रोकना है।

इस मौके पर बीएसई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुन्दरमन आर ने मुख्यमंत्री का सम्मान किया।

CM VISITS BSE, SHOWCASES STATE AS MOST PREFERRED INVESTMENT DESTINATION ACROSS THE COUNTRY
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय