ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सरकारी वॉल्वो बसें चलने से निजी कंपनियों का एकाधिकार ख़त्म हुआ: लालजीत सिंह भुल्लर

Govt Volvo bus service to Delhi Airport ended monopoly of Private bus players: Laljit Singh Bhullar share via Whatsapp

Govt Volvo bus service to Delhi Airport ended monopoly of Private bus players: Laljit Singh Bhullar

 

• Fulfilling long-pending demand, Transport Minister and Education Minister flag off Volvo Bus from Nangal to IGI Airport Delhi

 

• Travel from Nangal to Delhi Airport Terminal-3 will cost just Rs.1130

 

• Shopping complex announced at Nangal Bus Stand

 

 

 

परिवहन मंत्री और शिक्षा मंत्री द्वारा नंगल से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत

 

लोगों की पूरानी माँग हुई पूरी

 

1130 रुपए में नंगल से दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-3 तक होगा सफर

 

 नंगल बस स्टैंड में शॉपिंग कॉम्पलैक्स बनाया जाएगा

 

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/नंगल: पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर और शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस द्वारा आज साझे तौर पर नंगल से दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सरकारी वॉल्वो बस सर्विस की शुरुआत की गई। इलाके की पूरानी माँग पूरी होने से अब कंडी इलाके के लोग केवल 1130 रुपए किराए में दिल्ली हवाई अड्डे तक सफर तय कर सकेंगे।  

 

पनबस की नयी वॉल्वो बस को हरी झंडी दिखाने के उपरांत अपने संबोधन में परिवहन मंत्री ने कहा कि पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक सरकारी वॉल्वो बस शुरू होने से निजी कंपनियों का एकाधिकार ख़त्म हो गया है। उन्होंने कहा कि अपनी मनमर्जी से 3000 से 3500 रुपए तक किराया वसूलने वाली इन निजी कंपनियों द्वारा किराया घटाने के बावजूद लोग सरकारी वॉल्वो बस सेवा को प्राथमिकता दे रहे हैं, जिससे सरकारी बस सेवा निरंतर लाभ में जाने लगी है।  

स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पिछले साल जून महीने के दौरान वॉल्वो बस सर्विस शुरू की गई, जिसका विदेशों में बसने वाले पंजाबियों ने ख़ूब लाभ लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के अलग-अलग शहरों से चलने वाली इन बसों में अब तक 80,000 से अधिक यात्री सफर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों के आंकड़े इस सेवा की सफलता को साबित करते हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार द्वारा इस सेवा में लगातार विस्तार किया जा रहा है।  

 

परिवहन मंत्री ने नंगल बस स्टैंड में जल्द ही शॉपिंग कॉम्पलैक्स बनाने का ऐलान भी किया 

 

शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने श्री आनन्दपुर साहिब विधान सभा क्षेत्र के लोगों को दिए इस तोहफ़े के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान और परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस इलाके के बहुत से लोग अरब देशों में होने के कारण उनको महँगी गाड़ीयाँ किराए पर करके एयरपोर्ट जाना पड़ता है, इसलिए यह बस सेवा इलाके के लोगों के लिए काफ़ी लाभप्रद सिद्ध होगी।  

 

उन्होंने कहा कि 6 महीनों के समय में श्री आनन्दपुर साहिब के विधान सभा क्षेत्र के सभी स्कूल अपग्रेड किए जाएंगे। नंगल में स्कूल ऑफ ऐमिनेंस का नाम भारत रत्न डॉ. भीम राव अम्बेदकर के नाम पर रखा जाएगा और इसी तरह कीरतपुर साहिब में स्कूल का नाम श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब के नाम पर रखा जाएगा।  

 

केवल 1130 रुपए किराए से दिल्ली हवाई अड्डे तक सफर

 

परिवहन मंत्री ने बताया कि नंगल शहर से दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 तक लोग केवल 1130 रुपए किराए के साथ वॉल्वो बस में सफर कर सकेंगे। बस रोज़ाना दोपहर 1:30 बजे नंगल बस स्टैंड से चलेगी, 1:50 बजे श्री आनन्दपुर साहिब और 2:50 बजे रूपनगर पहुँचेगी, जबकि बस स्टैंड सैक्टर-17 चंडीगढ़ से शाम 4:35 बजे दिल्ली हवाई अड्डे के लिए रवाना होगी। उन्होंने कहा कि बस रात 11:40 बजे एयरपोर्ट के पब्लिक ट्रांसपोर्ट सैंटर से चलेगी और आई.एस.बी.टी. दिल्ली से रात 12:50 बजे नंगल के लिए रवाना होगी।  

 

उन्होंने बताया कि नंगल से दिल्ली एयरपोर्ट (टर्मिनल-3) का किराया 1130 रुपए, श्री आनन्दपुर साहिब से 1085 रुपए और रोपड़ से 970 रुपए जबकि चंडीगढ़ से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए 820 रुपए किराया होगा।  


नंगल बस अड्डे से स्वच्छता मुहिम की शुरुआत

 

परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने नंगल बस स्टैंड से स्वच्छता मुहिम की शुरुआत की और लोगों से अपील की कि वह अपने घरों की तरह अपने आस-पास को भी स्वच्छ रखें।

 

दोनों कैबिनेट मंत्रियों ने बस स्टैंड को स्वच्छ रखने के लिए झाड़ू लगाया। उन्होंने नंगल बस स्टैंड के साथ खाली पड़े शैड का मुआइना किया और नंगल बस स्टैंड के विकास के लिए अधिकारियों को योजना तैयार करने के लिए कहा।  

 

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा परिवहन विभाग से सम्बन्धित मुश्किलों के बारे में अवगत करवाने पर लालजीत सिंह भुल्लर ने आश्वासन दिया कि परिवहन विभाग से संबंधित मसले तुरंत हल किए जाएंगे।  

 

इस मौके पर डायरैक्टर परिवहन अमनदीप कौर, डिप्टी कमिश्नर डॉ. प्रीति यादव, एस.एस.पी. विवेक शील सोनी, एस.डी.एम. मनीषा राणा, डिप्टी डायरैक्टर परनीत सिंह मिनहास, जनरल मैनेजर परमवीर सिंह और गुरसेवक सिंह राजपाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Govt Volvo bus service to Delhi Airport ended monopoly of Private bus players: Laljit Singh Bhullar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय