ब्रेकिंग न्यूज़

जौड़ामाजरा ने रक्षा सेवा कल्याण विभाग के विभिन्न प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा

Jauramajra takes stock of various projects of department of defence services welfare share via Whatsapp

Jauramajra takes stock of various projects of department of defence services welfare


Jauramajra vows to take every step possible for the welfare of ex-servicemen of Punjab


पंजाब के पूर्व सैनिकों की कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाया जायेगा : जौड़ामाजरा


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब के रक्षा सेवा कल्याण मंत्री श्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने चंडीगढ़ में रक्षा सेवा कल्याण डायरैक्टोरेट पंजाब का दौरा किया। रक्षा सेवा कल्याण, पंजाब के प्रमुख सचिव की तरफ से परिचय और स्वागती भाषण के बाद, ब्रिगेडियर सतीन्द्र सिंह (सेवामुक्त) ने उनको रक्षा सेवा कल्याण डायरैक्टोरेट के कामकाज के बारे जानकारी दी। उन्होंने रक्षा सेवाओं के डायरैक्टोरेट की तरफ से पंजाब के पूर्व सैनिकों के भलाई के लिए किये जा रहे प्रयत्नों की भरपूर सराहना की।

 

जौड़ामाजरा ने विभाग को कामकाज में आ रही दिक्कतों के बारे भी चर्चा की। उन्होंने हिदायत की कि ज़िला रक्षा सेवा कल्याण अफसरों और अन्य स्टाफ के खाली पड़े पदों को पहल के आधार पर भरने के लिए ठोस प्रयास किये जाएँ। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब के सरहदी क्षेत्रों में और प्री-रिकरूटमैंट सैंटर खोलें जाएँ जिससे नौजवानों को नशों से दूर किया जा सके।

 

उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि पंजाब स्टेट वॉर हीरोज़ मेमोरियल और म्युज़ियम के बारे लोग बहुत कम जागरूक हैं। उन्होंने हिदायत की कि अजायब घर में रोज़मर्रा के आने वाले सैलानियों की जागरूकता बढ़ाने के लिए अलग-अलग कदम उठाए जाएँ। मंत्री ने यह भी भरोसा दिया कि पंजाब सरकार जल्द ही कपूरथला में मौजूदा सैनिक स्कूल का मैमोरैंडंम सहीबद्ध करने और नया सैनिक स्कूल खोलने का मुद्दा केंद्र सरकार के पास उच्च स्तर पर उठाएगी।

 

मंत्री ने पैसको की तरफ से पूर्व फौजियों (ईऐसऐम) के लिए कल्याण संस्था के तौर पर किये जा रहे कामों की भी सराहना की। उन्होंने सरकारी संस्थाओं में पूर्व फौजियों के लिए अन्य पदों के लिए पैसको को भरोसा दिलाया। उन्होंने पैसको को किराये की रिहायश के बोझ को घटाने के लिए अतिरिक्त पीवीटीआईज की योजना बनाने और पीवीटीआई मोहाली को सैक्टर 82 में तबदील करने के निर्देश दिए। उन्होंने हिदायत की कि पंजाब और चंडीगढ़ के डीसी रेटों के बीच वेतन समानता घटाने के लिए मामला सम्बन्धित अधिकारियों के समक्ष उठाया जाये।

---

Jauramajra takes stock of various projects of department of defence services welfare
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय