ब्रेकिंग न्यूज़

हाथरस मामला: Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi सहित 203 लोगों के खिलाफ की गई FIR दर्ज..

FIR filed against Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi and 203 people's, Hathras case share via Whatsapp

FIR filed against Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi and 203 people's, Hathras case

इंडिया न्यूज़ सेंटर, उत्तर प्रदेश: गुरुवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना के दिन भर के हाई-वोल्टेज ड्रामे के बाद, नोएडा पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पीएल पुनिया और सचिन पायलट सहित 153 कांग्रेसियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। है। 50 अज्ञात लोग भी एफआईआर में शामिल हैं। प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की प्रभारी भी हैं। जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्धनगर पुलिस ने राहुल गांधी और मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

यह एफआईआर ग्रेटर नोएडा के इकोटेक वन पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। पुलिस आयुक्तालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह मामला आईपीसी की धारा 188 (निषेध यानी धारा 144 का उल्लंघन), 270 (संक्रामक रोग के दौरान आम आदमी के जीवन को खतरे में डालना) और संक्रामक रोग निवारण अधिनियम की धारा 4 के तहत है। 1869। (प्राधिकृत अधिकारी की ओर से जारी आदेशों की अवहेलना)।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), अजय सिंह उर्फ ​​लल्लू, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पीएल पुनिया, सचिन पायलट, गौतमबुद्धनगर कांग्रेस अध्यक्ष अजय चौधरी, नोएडा महानगर कांग्रेस अध्यक्ष शहाबुद्दीन, उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू और जितिन प्रसाद सहित 153 कांग्रेसी शामिल हैं। मनोनीत किया गया। 50 अज्ञात लोगों को भी एफआईआर में शामिल किया गया है।

राहुल हाथरस जाने के लिए अड़े थे

दरअसल, हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए हाथरस जा रहे कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले को पुलिस ने ग्रेटर नोएडा जीरो प्वाइंट पर रोक दिया था। इसके बाद, राहुल और प्रियंका कड़ी सुरक्षा घेरा पर हाथरस के लिए रवाना हो गए।

पुलिस ने उसे रोकने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे पर हिरासत में लिया। नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद पुलिस द्वारा उन पर लाठीचार्ज भी किया गया। पुलिस राहुल, प्रियंका और अन्य वरिष्ठ नेताओं को पुलिस की जीप में एक गेस्ट हाउस में ले गई और फिर छोड़ दिया गया। इसके बाद, वह पुलिस के सुरक्षा घेरा के तहत वापस दिल्ली चला गया। इसके बाद, कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें जारी की, जिसमें दावा किया गया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें राहुल गांधी को रोकने के लिए धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गए। पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद, राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि यह राज्य में जंगलराज की स्थिति है कि एक परिवार के शोक सभा को पूरा करना भी सरकार को डराता है।

वहीं, प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें और राहुल गांधी को हाथरस जाने से रोकने के लिए लाठी का इस्तेमाल किया, लेकिन अहंकारी सरकार की लाठी उन्हें रोक नहीं सकी। उन्होंने ट्वीट किया, “हमें हाथरस जाने से रोका। जब हम सभी राहुल जी के साथ पैदल निकलते थे, हमें बार-बार रोका जाता था, बर्बर तरीके से लाठी का इस्तेमाल किया जाता था। कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। लेकिन हमारा इरादा पक्का है। एक अहंकारी की लाठी। सरकार हमें रोक नहीं सकती।

काश, यह लाठी, यह पुलिस हाथरस की दलित बेटी के बचाव में खड़ी होती। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि यूपी के हाथरस से लेकर बलरामपुर तक आज लड़कियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। हर जगह लड़कियों पर अत्याचार हो रहे हैं और इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं। सरकार को महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ, जिन्होंने हिंदुत्व के रक्षक होने का दावा किया है, ने एक पिता को अपनी बेटी का अंतिम संस्कार करने से रोका है।

प्रियंका ने कहा कि मैं भी एक महिला हूं और एक 18 साल की बेटी की मां हूं, इसलिए मैं हाथरस की मां के दर्द को अच्छी तरह समझ सकती हूं। उन्होंने कहा कि हम हाथरस में नहीं घूमने जा रहे हैं, बल्कि पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए जा रहे हैं और इसके लिए उन्हें किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

FIR filed against Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi and 203 people's, Hathras case
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय