ब्रेकिंग न्यूज़

विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार लाने के लिए अभिभावक व शिक्षक बैठकें दो और तीन नवंबर को

Parent-teacher meetings to be held on 2nd and 3rd November to improve students' learning share via Whatsapp

Parent-teacher meetings to be held on 2nd and 3rd November to improve students' learning


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ :
पंंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई का मुल्यांकन करने और इसमें और अधिक सुधार लाने के लिए दो और तीन नवंबर 2020 को सभी स्कूलों में अभिभावक-शिक्षक बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी द्वारा जारी किये गए पत्र में इन बैठकों के दौरान शिक्षकों को बच्चों, उनके माता-पिता, पंचायत सदस्यों और अन्य गणमान्यों तक पहुँच बनाने के लिए कहा गया है जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में कमियों व कमज़ोरियों का पता लगाकर इसे और बेहतर बनाया जा सके। प्रवक्ता के अनुसार इन बैठकों के दौरान पंजाब एचीवमेंट सर्वे (पी.ए.सी.) पर विशेष ज़ोर देने के निर्देश दिए गए हैं। यह सर्वे 11 नवंबर को करवाया जा रहा है। इसमें बच्चों की भागीदारी को यकीनी बनाने और उनकी तैयारी के पक्षों संबंधी विशेष तौर पर चर्चा की जायेगी। इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों की पढ़ाई को और अधिक योजनाबद्ध बनाना है।

Parent-teacher meetings to be held on 2nd and 3rd November to improve students' learning
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय