ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मोहाली हवाई अड्डे के नज़दीक शहीद भगत सिंह की बडी प्रतिमा लगाने के काम में तेज़ी लाने के लिए कहा

CM ASKS OFFICERS TO EXPEDITE THE WORK OF INSTALLING 5D STATUE OF SHAHEED BHAGAT SINGH NEAR MOHALI AIRPORT share via Whatsapp

CM ASKS OFFICERS TO EXPEDITE THE WORK OF INSTALLING 5D STATUE OF SHAHEED BHAGAT SINGH NEAR MOHALI AIRPORT


 

INSPECTS THE PROPOSED SITE WHERE THIS HI-TECH STATUE WILL BE INSTALLED


 अति-आधुनिक प्रतिमा लगाने वाली प्रस्तावित जगह का लिया जायज़ा  


शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की विचारधारा को देश को पेश सभी समस्याओं का समाधान बताया  


साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (मोहाली :  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अधिकारियों को यहाँ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नज़दीक शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की अति-आधुनिक 5डी प्रतिमा लगाने के काम में तेज़ी लाने के लिए कहा।  मुख्यमंत्री ने उस प्रस्तावित जगह भी जायज़ा लिया, जहाँ यह अति-आधुनिक प्रतिमा लगाई जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को यह बात सुनिश्चित बनाने के लिए कहा कि यह काम तय समय में मुकम्मल करना सुनिश्चित बनाया जाये। उन्होंने उम्मीद अभिव्यक्त की कि यह प्रतिमा नौजवान पीढिय़ों को देश की निस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित करेगा। भगवंत मान ने कहा कि इस प्रतिमा के द्वारा राज्य सरकार द्वारा इस धरती के महान सपूत को उचित श्रद्धाँजलि दी जायेगी।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की विचारधारा देश को पेश सभी समस्याओं का समाधान है। भगवंत मान ने कहा कि इस हवाई अड्डे से देश और विदेशों में सफऱ करने वाले पंजाब के नौजवानों को शहीद की महान विरासत के बारे में जागरूक करने में यह प्रतिमा अहम भूमिका निभाएगी। इसके साथ-साथ यह प्रतिमा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों के यात्रियों को भी इस नौजवान राष्ट्रीय नायक द्वारा दिए गए महान बलिदान के बारे में याद करवाएगा।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद भगत सिंह सामाजिक समानता, सांप्रदायिक सद्भावना और आपसी-भाईचारे के समर्थक थे। भगवंत मान ने कहा कि शहीद-ए-आज़म का सपना समाज को भ्रष्टाचार और बेइन्साफ़ी से मुक्त करना था। उन्होंने कहा कि सिफऱ् ऐसी विचारधारा के साथ ही भारत को विश्व का अग्रणी मुल्क बनाया जा सकता है।  

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नौजवान क्रांतिकारी भगत सिंह को न केवल एक नायक के तौर पर बल्कि उनके समाजवाद और बेइन्साफ़ी के विरुद्ध जूझने के फलसफे के कारण भी याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस नौजवान शहीद का जीवन और दर्शन हमेशा नौजवान पीढिय़ों को देशभक्ति के जज्बे के साथ मुल्क की सेवा करने के लिए प्रेरित करेगा। भगवंत मान ने दोहरायआ कि राज्य सरकार शहीद भगत सिंह के सपनों को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस महान कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।  

इस मौके पर डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग सोनाली गिरि, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रमुख सचिव हिमांशु जैन, डिप्टी कमिश्नर अमित तलवार, सीनियर पुलिस कप्तान डॉ. सन्दीप गर्ग और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

CM ASKS OFFICERS TO EXPEDITE THE WORK OF INSTALLING 5D STATUE OF SHAHEED BHAGAT SINGH NEAR MOHALI AIRPORT
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय