ब्रेकिंग न्यूज़

बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा 'वर्ल्ड हार्ट डे' पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन

Bowry Memorial Educational and Medical Trust conducted an Expert Talk on World Heart Day share via Whatsapp

Bowry Memorial Educational and Medical Trust conducted an Expert Talk on World Heart Day

न्यूज डेस्क,जालंधर: बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट ने 'वर्ल्ड हार्ट डे' के अवसर पर इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया। टॉक का उद्देश्य हृदय रोगों के बारे में छात्रों को जागरूक करना था। इस सत्र के लिए रिसोर्स पर्सन डॉ.  विवेक राणा (हृदय रोग विशेषज्ञ, इनोसेंट हार्ट्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल) थे।

सत्र की शुरुआत मिस  मनप्रीत कौर (असिस्टेंट प्रो. स्कूल ऑफ मेडिकल साइंस) द्वारा स्वागत भाषण से हुई। डॉ. विवेक राणा ने छात्रों को हृदय रोगों के कारणों, लक्षणों और उपचार से परिचित कराया। उन्होंने कहा कि भारत में हृदय रोग बढ़ने का प्रमुख कारण  अस्वस्थ जीवन शैली है और हम सभी को स्वस्थ आहार लेने की आदतों का पालन करना चाहिए, जो शरीर में शुगर और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करता है और मानव हृदय को स्वस्थ रखता है । 

डॉ. राणा ने हृदय रोग के रोकथाम के तरीकों के बारे में भी जानकारी दी, जिससे छात्र शरीर के तनाव के स्तर को कम करने के लिए नियमित व्यायाम और ध्यान की आदत को अपनाने के लिए प्रेरित हुए। डॉ. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरेक्टर ) ने छात्रों के साथ बहुमूल्य जानकारी और अपने अनुभव को साझा करने के लिए डॉ. विवेक राणा का धन्यवाद किया ।

 

Bowry Memorial Educational and Medical Trust conducted an Expert Talk on World Heart Day
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय