ब्रेकिंग न्यूज़

पहलवान सुशील कुमार की सागर हत्याकांड में हुई गिरफ्तारी, जानें पूरी कहानी...

Wrestler Sushil Kumar arrested in Sagar murder case, full story, Indian wrestler Arrested share via Whatsapp

Wrestler Sushil Kumar arrested in Sagar murder case, full story, Indian wrestler Arrested 

न्यूज डेस्क,नई दिल्ली: दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के बाद से फरार चल रहे ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने रविवार को मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। पहलवान के साथ उनके साथी अजय को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि वांछित चल रहे सुशील पर एक लाख और साथी अजय पर 50000 रुपये का इनाम घोषित था।

यह पूरा मामला दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट को खाली करने को लेकर शुरू हुआ था जिसकी प्राथमिकी में पहलवान सुशील कुमार का नाम भी शामिल था। इसी के बाद चार मई की देर रात छत्रसाल स्टेडियम में कुछ पहलवानों के बीच कहासुनी हुई जो झगड़े में बदल गया और इस घटना में 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई। स्टेडियम में सागर और उनके दो दोस्तों पर अन्य पहलवानों ने कथित रूप से हमला कर दिया था। हमला करने वालों में सुशील कुमार और उनके साथी भी शामिल थे।

बताया गया कि मॉडल टाउन वाले फ्लैट को खाली कराने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया था। जांच के दौरान घटना की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद की हुई थी। फुटेज में सुशील 20-25 पहलवानों और असौदा गिरोह के बदमाशों के साथ सागर धनखड़ और दो अन्य को पीटता दिखा था। सभी लोग सागर को लात-घूंसों, डंडों, बैट व हॉकी से मारते दिख रहे थे। फुटेज में सुशील सागर व दो अन्य पीड़ितों पर हॉकी चलाता भी दिखा था।

छत्रसाल स्टेडियम की सीसीटीवी फुटेज व आरोपी प्रिंस के मोबाइल से मिले वीडियो से पता लगा कि सुशील कुमार पीड़ितों को हॉकी से पीट रहा था। फुटेज और वीडियो सुशील के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा सबूत हैं। पुलिस ने दोनों को ही जब्त कर सुशील पर इनाम घोषित कर दिया। इसके बाद से पुलिस को लगातार सुशील की तलाश थी।

पुलिस ने दिल्ली के अलावा पंजाब, यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में भी ताबड़तोड़ दबिश दी। दिल्ली में कई ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा लेकिन सुशील का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस को सबसे पहले सुशील के उत्तराखंड जाने की जानकारी मिली थी। उसके बाद से पुलिस लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए पांच राज्यों में दबिश दे रही थी। शनिवार को भी सूचना आ रही थी कि दिल्ली पुलिस ने सुशील को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी की बात से इनकार कर दिया था। वहीं रविवार सुबह मुंडका इलाके से सुशील और एक अन्य आरोपी अजय की गिरफ्तारी की खबर आई जिसकी सीपी-स्पेशल सेल नीरज ठाकुर ने पुष्टि की है।

Wrestler Sushil Kumar arrested in Sagar murder case, full story, Indian wrestler Arrested
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय