ब्रेकिंग न्यूज़

दो और पंजाबी खिलाड़ियों ने ओलम्पिक में जगह बनाई

Two more Punjabi Players secured Olympic Quota share via Whatsapp

Two more Punjabi Players secured Olympic Quota

•        Sports Minister Rana Sodhi extends greetings to Angad Vir Singh and Anjum Moudgill


खेल मंत्री राणा सोढी ने अंगद वीर सिंह और अंजुम मौदगिल को दी बधाई

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
खेल के क्षेत्र में राज्य का सम्मान बहाल करने के मद्देनजर पंजाब सरकार के प्रयत्नों के स्वरूप राज्य केे दो और खिलाड़ियों अंजुम मौदगिल और अंगद वीर सिंह ने ओलम्पिक में अपनी जगह पक्की की है।

राज्य के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी, जो स्वयं अपने समय के अच्छे निशानेबाज रहे हैं, ने बधाई देते हुये कहा कि अंगद वीर सिंह बाजवा ने ओलम्पिक में स्किट इवेंट में और अंजुम मौदगिल ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन और 10 मीटर एयर राइफल साझी टीम में अपनी जगह पक्की की है।

उन्होंने बताया कि अंजुम ने मैक्सिको में आई.एस.एस.एफ. विश्व कप के दौरान 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन(3पी) मुकाबले में रजत पदक जीता था और वह साल 2019 में चयन कमेटी की तरफ से अर्जुना अवार्ड के लिए चुने गए 19 खिलाड़ियों में से एक है।

जिक्रयोग्य है कि अंगद वीर सिंह ने 2018 में कुवैत सिटी में हुई एशियन शॉटगन चैंपियनशिप में पुरुषों के स्किट मुकाबले में 60 में से 60 अंक प्राप्त करके विश्व रिकार्ड बना कर स्वर्ण पदक जीता था। भारत की तरफ से विश्व या महाद्वीप स्तर पर स्किट मुकाबले में जीते यह पहला स्वर्ण पदक था। उसने नेपलज़ में साल 2019 समर युनीवर्सियाड में कांस्य पदक जीता था। साल 2019 एशियन शूटिंग चैंपियनशिप्प में अपने भारतीय साथी मेराज अहमद खान के साथ उसने एक बार फिर स्वर्ण पदक जीता। अंगद और उसकी टीम ने नई दिल्ली में हुए विश्व कप-2021 में स्किट मुकाबले में भी स्वर्ण पदक जीता।

Two more Punjabi Players secured Olympic Quota
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय