ब्रेकिंग न्यूज़

डॉ. अन्देश कंग ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के डायरैक्टर के तौर पर पद संभाला

Dr. Andesh Kang Assumes Charge as Director Health & Family Welfare share via Whatsapp

Dr. Andesh Kang Assumes Charge as Director Health & Family Welfare


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: डॉ. अन्देश कंग ने आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के डायरैक्टर के तौर पर पद संभाला। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब में किए गए प्रसाशनिक फेरबदल के अंतर्गत तीन डायरेक्टरों के पदों में बदलाव किया गया।

 इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि डॉ. ओम प्रकाश गोजरा ने डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं (परिवार कल्याण) और डॉ. गुरिन्दरबीर सिंह ने डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं (ईएसआई) के तौर पर पद संभाला। इस मौके पर मुख्य कार्यालय के समूह स्टाफ ने नव-नियुक्त डायरेक्टरों का स्वागत किया और उनको विभाग के कामकाज में पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया।

 जि़क्रयोग्य है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के डायरैक्टर डॉ. अन्देश कंग ने 1988 में बतौर मेडिकल अफ़सर अपनी सरकारी सेवा शुरू की थी, जो 2013 में पदोन्नति के बाद एसएमओ और 2020 में सिविल सर्जन मोगा के तौर पर पदोन्नत हुए। अपने सेवा कार्यकाल के दौरान उन्होंने स्टेट नोडल अफ़सर फूड सेफ्टी के तौर पर भी सेवा निभाई।

इसी तरह स्वास्थ्य सेवाओं (परिवार कल्याण) के डायरैक्टर डॉ. ओम प्रकाश गोजरा ने 1988 में मेडिकल अफ़सर के तौर पर सरकारी सेवा में अपना कॅरियर शुरू किया। साल 2020 में सिविल सर्जन के पद पर तरक्की पाने के उपरांत उनको स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ हैल्थ एंड फैमिली वैलफेयर, मोहाली का प्रिंसिपल नियुक्त किया गया।

डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं (ईएसआई) डॉ. जी.बी. सिंह ने 1988 में स्वास्थ्य विभाग में बतौर मेडिकल अफ़सर अपनी सरकारी सेवा शुरू की और 2013 में उनको एसएमओ के तौर पर तरक्की दी गई। फरवरी 2020 में, तरक्की पाने के उपरांत उन्होंने सिविल सर्जन बरनाला के तौर पर ज्वाइन किया।

Dr. Andesh Kang Assumes Charge as Director Health & Family Welfare
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय