ब्रेकिंग न्यूज़

जिलाधिकारी ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

The District Magistrate prescribes the necessary guidelines given to the officers while presiding in the weekly review meeting. share via Whatsapp

The District Magistrate prescribes the necessary guidelines given to the officers while presiding in the weekly review meeting.

सोनू शर्मा,गौतमबुद्धनगरः
जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं एवं विकास कार्यक्रमों को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ करते हुये आमजन तक उनका लाभ पहॅुचाया जायें। ताकि प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूर्ण किया जा सकें।जिलाधिकारी ने कैम्प आॅफिस के सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने समस्त अधिकारियों को स्पष्ट किया कि उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री कि जो मंशा है उसी के अनुरूप समस्त अधिकारीगण अपने अपने कार्यक्रमों के संचालन में कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे और सभी कार्य में गुणवत्ता के साथ समय पर डिलीवरी करने का कार्य करेंगे ताकि आम नागरिकों में सरकार के प्रति एक अच्छा संदेश निरंतर रूप से जनपद गौतमबुद्धनगर की ओर से जाता रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि समस्त अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से क्षेत्र में व्यापक स्तर पर भ्रमण कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। ताकि संचालित सभी कार्य में गुणवत्ता एवं मानकों का पूर्णतः अनुपालन सुनिश्चित हो सके तथा जनपद में पाॅलीथन बैन करने के सम्बंध मे व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाये। और जहा पर भी मानकों के विरूद्ध पाॅलीथीन का प्रयोग होता पाया जायें या पाॅलीथीन बनती पाई जाये उनके विरूद्ध नियामानुसार जुर्माना लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि आगामी 15 अगस्त के अवसर पर स्कूली बच्चें, उद्योगपति, सरकारी कर्मचारी, पत्रकार वर्ग तथा आरडब्ल्यूए के लोगों को साथ में लेकर उच्च स्तर पर अभियान चलाकर निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वृक्षा रोपण कराया जाये। इस सम्बन्ध में सभी के द्वारा समय रहते अपनी समस्त तैयारियाॅ पूर्ण कर ली जायें। ताकि पूरे उत्तर प्रदेश में वृक्षा रोपण करने में जनपद गौतमबुद्धनगर शीर्ष स्थान प्राप्त कर सकें और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूर्ण रूप दिया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा जो विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं और विभागीय अधिकारियों के द्वारा जो कार्य संपादित कराए जा रहे हैं उनकी सूचना भी समय-समय पर जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। गैरकानूनी तरीके से बने भवनो के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था को सुचारू रूप सेे बनाये रखने के लिए दिये सम्बन्धित अधिकारी को कड़े निर्देश। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण और अग्नि सुरक्षा के लिए व्यापक स्तर पर कार्यवाही की जाये ताकि आने वाले धार्मिक पर्वो के दौरान आम नागरिकों को कठिनाईयों का सामना न करना पडे़।आयोजित बैठक में एस पी सिटी अरूण कुमार, नगर मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह, उपजिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार, प्राधिकरण के अधिकारीगण तथा अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

The District Magistrate prescribes the necessary guidelines given to the officers while presiding in the weekly review meeting.
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय