ब्रेकिंग न्यूज़

चीमा द्वारा आबकारी विभाग के ई-चौकसी सिस्टम के द्वारा औचक निरीक्षण

CHEEMA CONDUCTS SURPRISE CHECKING VIA E-SURVEILLANCE SYSTEM OF EXCISE DEPARTMENT share via Whatsapp

CHEEMA CONDUCTS SURPRISE CHECKING VIA E-SURVEILLANCE SYSTEM OF EXCISE DEPARTMENT


Directs strict disciplinary action against absentees


Launch Special Jackets for Excise Enforcement Officers


गैर-हाजिऱ अधिकारियों के विरुद्ध सख़्त अनुशासनीय कार्यवाही के निर्देश

 

आबकारी एनफोर्समैंट अधिकारियों के लिए विशेष जैकेट्स की लॉन्च

 

इंडिया न्यूज सेंटर.चंडीगढ़: पंजाब के वित्त, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने अलग-अलग डिस्टिलरियों और बोटलिंग प्लांटों पर तैनात आबकारी और कराधान अधिकारियों (ई.टी.ओज) और आबकारी इंस्पेक्टरों की हाजिऱी की आबकारी विभाग की ई-सरवेलैंस प्रणाली के द्वारा औचक निरीक्षण किया।

 

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, जोकि आबकारी और कराधान भवन में आबकारी एनफोर्समैंट अधिकारियों के लिए आधिकारित जैकेट लॉन्च करने के लिए पहुँचे हुए थे, ने डिस्टिलरियों, ब्रअरीज़ और बोटलिंग प्लांटों की निर्माण ईकाइयों की सीसीटीवी कैमरों के द्वारा की जा रही ई-निगरानी का जायज़ा लेने के लिए मुख्य कार्यालय, मोहाली में चलाए जा रहे कंट्रोल रूम का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने इन ईकाइयों में तैनात आबकारी इंस्पेक्टरों और आबकारी अधिकारियों की हाजिऱी भी चैक की और गैर-हाजिऱ अधिकारियों के विरुद्ध सख़्त अनुशासनीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसी भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा अपनी ड्यूटी के दौरान इस्तेमाल की गई किसी किस्म की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगी।  

इससे पहले आबकारी विभाग के अधिकारियों की लम्बे समय से लटकती आ रही माँग को पूरा करते हुए स. हरपाल सिंह चीमा ने आबकारी इंस्पेक्टरों, आबकारी आधिकारियों समेत इसके अतिरिक्त आबकारी अधिकारियों के लिए आधिकारित जैकेट्स को लॉन्च किया। इन हाफ़ जैकेट्स पर आबकारी विभाग के साथ-साथ पंजाब सरकार का लोगो भी है और रात के समय पर नाके और छापेमारी के दौरान सुरक्षा को मुख्य रखते हुए चमकदार पट्टियाँ लगाई गई हैं। एनफोर्समैंट गतिविधियों से सम्बन्धित आबकारी विभाग के अधिकारी लम्बे समय से ऐसी आधिकारित जैकेट्स या पहनावे की माँग कर रहे थे।  

 

इस मौके पर आबकारी और कराधान मंत्री ने कहा कि आबकारी विभाग के अधिकारियों को पिछले लम्बे समय से किसी आधिकारित पहनावे की अनुपस्थिति के कारण एनफोर्समैंट से सम्बन्धित कार्यवाहियों के दौरान उनकी अलग पहचान की कमी का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इस कारण ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने के मौके पर कई कठिनाईयाँ पेश आ रही थीं। उन्होंने आबकारी इंस्पेक्टरों समेत सभी अधिकारियों को हिदायत की कि वह अब से नाकों और छापे मारने के दौरान यह हाफ़ जैकेट ज़रूर पहनेंगे।  

 

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने इस मौके पर जहाँ पंजाब सरकार की आबकारी आमदन को सुरक्षित करने की प्रतिबद्धता को दोहराया, वहीं शराब की तस्करी और अवैध शराब निकालने के खतरे पर रोक लगाने के लिए आबकारी अमले के प्रयासों को और मज़बूत करने की बात कही।

CHEEMA CONDUCTS SURPRISE CHECKING VIA E-SURVEILLANCE SYSTEM OF EXCISE DEPARTMENT
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय