ब्रेकिंग न्यूज़

इमरान खान के बदले सुर: कराची में बोले- न मैं भारत विरोधी और न ही अमेरिका विरोधी

Pak PM Imran khan said in Karachi – I am neither Anti-India nor Anti-U.S share via Whatsapp

Pak PM Imran khan said in Karachi – I am neither Anti-India nor Anti-U.S.


नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए आरोप लगाया था कि उन्हें पद से हटाने के लिए विदेशी साजिश की जा रही है। इसके लिए सीधे तौर पर उन्होंने अमेरिका का नाम लिया था। लेकिन शनिवार को पूर्व पीएम अपने इस आरोप से यू टर्न लेते हुए दिखाई दिए। अपने एक बयान में अब उन्होंने कहा है कि वह किसी भी देश के खिलाफ नहीं हैं।

दरअसल जब इमरान खान प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने आरोप लगाया था कि विपक्ष अमेरिका के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। इसके सबूत के तौर पर उन्होंने देश के नाम संबोधन में एक पत्र का भी जिक्र किया था, लेकिन बीते दिनों कराची में एक रैली के दौरान इमरान खान ने कहा कि वह वह भारत, यूरोप या फिर संयुक्त राज्य अमेरिका समेत किसी भी देश के खिलाफ नहीं हैं.

कराची के बाग-ए-जिन्ना में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि वह सिर्फ मानवता के साथ खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि मैं दुनिया में किसी भी देश के खिलाफ नहीं हूं। न मैं भारत विरोधी हूं, न यूरोप विरोधी हूं और न ही अमेरिका के विरोध में हू। मैं किसी एक समुदाय विशेष के खिलाफ नहीं हूं बल्कि मैं मानवता के साथ खड़ा हूं।

हाल ही में इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के विशेष सत्र के दौरान पाकिस्तान को रूस के खिलाफ वोट देने के लिए कहने के लिए यूरोपीय संघ पर भी निशाना साधा था। उन्होंने पूछा था कि क्या वे इस्लामाबाद को अपना गुलाम समझते हैं। पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कई मौकों पर भारत का जमकर विरोध किया लेकिन सत्ता जाने से पहले वे भारत की विदेश नीति को लेकर उसकी प्रशंसा करते दिखे।

नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले राष्ट्र के नाम संबोधन में उन्होंने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारतीय लोग स्वाभिमानी हैं और भारत की सरकार की विदेश नीति अपने लोगों की भलाई के लिए है। उन्होंने पूछा था कि जिस तरह से पाकिस्तान को आदेश दिया जाता है क्या वही बात भारत से कही जा सकती है. लेकिन अब पूर्व पीएम अपने बयानों से बचते नजर आ रहे हैं।

Pak PM Imran khan said in Karachi – I am neither Anti-India nor Anti-U.S
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय