ब्रेकिंग न्यूज़

Covid-19-फिरोजपुर रेल डिवीजन ने रेलवे आरक्षण फार्म में किया संसोधन....पढ़े

Covid-19-Ferozepur Railway Division amended the railway reservation form share via Whatsapp

Covid-19-Ferozepur Railway Division amended the railway reservation form

इंडिया न्यूज सेंटर,फिरोजपुरः
कोविड -19 के चलते ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर आई है। रेलवे ने कोरोना वायरस के चलते रेलवे आरक्षण फार्म में कुछ परिर्तन किया है। अब यात्रियों को आरक्षण फॉर्म पर गंतव्य का पता और पोस्टल पिन कोड भरना अनिवार्य होगा। रेलवे का मानना है कि अगर रेल यात्रा के दौरान कोई यात्री संक्रिमित पाया जाता है, तो वहां के प्रशासन को उसकी पूरी डिटेल भेजी जा सकती है। हालांकि रेलवे आरक्षण फार्म पर पहले से ही पूरा पता दिया जाता था। लेकिन अब गंतव्य का पिन कोड़ भी देना जरुरी हो गया है।
वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक चेतन तनेजा ने बताया कि यात्री ट्रेन की शुरुआत के बाद, कोविड -19 के कारण आरक्षित टिकट बुक कराने के लिए आरक्षण फॉर्म  भरने के लिए कुछ संशोधन किया है। आरक्षित टिकट बुक कराने के लिए अब यात्रियों को आरक्षण फॉर्म पर गंतव्य का पता और पोस्टल पिन कोड भरना अति आवश्यक होगा। फिरोजपुर मंडल ने यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए इस सम्बन्ध में स्टेशनों पर पोस्टर प्रदर्शित किए हैं ।

Covid-19-Ferozepur Railway Division amended the railway reservation form
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय