ब्रेकिंग न्यूज़

WhatsApp और फेसबुक मैसेंजर पर हुआ WolfRAT साइबर अटैक, डाटा चोरी करने में सक्षम

WolfRAT cyber attack on WhatsApp and Facebook Messenger, capable of data theft share via Whatsapp

WolfRAT cyber attack on WhatsApp and Facebook Messenger, capable of data theft

न्यूज डेस्क:
इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर साइबर अटैक हुआ है। मैसेजिंग एप व्हाट्सएप और मैसेंजर एप को WolfRAT एंड्रॉयड मैलवेयर के जरिए निशाना बनाया गया है। इस मैलवेयर की मदद से व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर यूजर्स के फोन में मौजूद फोटो, फोटो, मैसेज और ऑडियो रिकॉर्डिंग को एक्सेस किया जा रहा है। Cisco Talos के शोधकर्ताओं ने WolfRAT मैलवेयर के बारे में जानकारी दी है। शोधकर्ताओं का दावा है कि गूगल प्ले-स्टोर पर फ्लैश अपडेट के जरिए ये मैलवेयर फोन में पहुंच रहा है। इस मैलवेयर के जरिए यूजर्स के फोन को रिमोट कंट्रोल पर भी लिया जा सकता है, हालांकि अभी तक यह सामने नहीं आया है कि इस मैलवेयर के जरिए कितने यूजर्स को निशाना बनाया गया है।
शोधकर्ताओं का कहना है कि WolfRAT एक रिमोट एक्सेस ट्रोजन (RAT) है जो कि DenDroid का अपग्रेडेड वर्जन है। डेनड्रॉयड एक पुराना मैलवेयर है। इस मैलवेयर का सोर्स कोड साल 2015 में लीक हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया है कि WolfRAT मैलवेयर को व्हाट्सएप मैसेजिंग के दौरान स्क्रीन रिकॉर्ड रिकॉर्डिंग करते हुए देखा गया है। इस मैलवेयर ने फिलहाल थाईलैंड के यूजर्स को निशाना बनाया है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इस मैलवेयर को Wolf रिसर्च नाम की कंपनी ने तैयार किया है जो कि जासूसी वाले मैलवेयर बनाने के लिए जानी जाती है। यह मैलवेयर फोन के नेटवर्क से भी डाटा चोरी करने में सक्षम है।

WolfRAT cyber attack on WhatsApp and Facebook Messenger, capable of data theft
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय