ब्रेकिंग न्यूज़

BJP के अलग होने के बाद क्या बोली महबूबा

After the separation from BJP, what is the status of Mahbuba share via Whatsapp

After the separation from BJP, what is the status of Mahbuba

नेशनल न्यूज डेस्कः
जम्मू-कश्मीर सरकार में गठबंधन सहयोगी भाजपा के सरकार से नाता तोड़ने के बाद राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने यहां पत्रकारों से कहा कि महबूबा ने पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने राजभवन में राज्यपाल एन.एन. वोहरा को उनका इस्तीफा सौंप दिया है। यह पूछे जाने पर कि भाजपा क्यों सरकार से बाहर हो गई तो उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों ने टीवी चैनलों पर देख लिया है और उनका कहना था कि हम काफी नरम हैं।

जम्मू-कशमीर में शांति बहाली के लिए किया था भाजपा के साथ गठबंधन

भाजपा के गठबंधन से अलग होने की घोषणा के बाद महबूबा मुफ्ती ने प्रैस काँन्फ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और पीडीपी अब किसी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद ने व्यापक नजरिए से राज्य में शांति कायम करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया था। यह गठबंधन सत्ता के लिए नहीं किया गया था बल्कि राज्य में मेल मिलाप, लोगों के साथ बातचीत तथा पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरु करने के मकसद से किया गया था। जम्मू-कश्मीर में जोर जबरदस्ती की नीति कामयाब नहीं हो सकती।

संघर्ष विराम से लोगों को सुकून मिला

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी सरकार के दौरान विश्वास बहाली के कई कदम उठाए गए। ग्यारह हजार नौजवानों के खिलाफ मामले वापस लिए गए, एकतरफा संघर्ष विराम किया गया जिससे लोगों को सुकून मिला, मेल मिलाप की प्रक्रिया के लिए बातचीत का प्रस्ताव दिया गया, पाकिस्तान के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरु की गई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान गए। इसके अलावा धारा 370 और राज्य के विशेष दर्जे के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होने दी गई।

After the separation from BJP, what is the status of Mahbuba
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय