ब्रेकिंग न्यूज़

सी.आई.जी और पंजाब सरकार ने औद्योगिक पार्कों की योजनाबंदी, विकास और प्रबंधन के प्रसार के लिए साझा प्रोग्राम चलाया

CIG and the Government of Punjab Conducted Programme to Enhance Industrial Park share via Whatsapp

CIG and the Government of Punjab Conducted Programme to Enhance Industrial Park Planning, Development, and Management


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
औद्योगिक पार्कों की योजनाबंदी, विकास और प्रबंधन के मद्देनजर सिंगापुर के चांडलर इंस्टीट्यूट आँफ गवर्नेंस (सी.आई.जी.) और पंजाब लघु उद्योग और निर्यात निगम (पी.एस.आई.ई.सी.) द्वारा साझे तौर पर करवाया प्रोग्राम हाल ही में सफलतापूर्वक मुकम्मल हुआ।  आॅनलाइन ढंग से आयोजित किये गए इस प्रोग्राम ने औद्योगिक पार्कों की योजनाबंदी, विकास, और प्रबंधन संबंधी रणनीतियों के प्रसार और राज्य में आसानी के साथ कारोबार करने और रोजगार के मौके मुहैया करवाने में सहायता की।

इस प्रशिक्षण प्रोग्राम ने पी.एस.आई.ई.सी. के अधिकारियों को औद्योगिक पार्कों के विकास के लिए जरुरी कौशल और योग्यताओं से लैस किया, जिसमें दूरदर्शिता, व्यवहार्यता और योजनाबंदी, संपदा प्रबंधन, मार्केटिंग और निवेश को उत्साह और अंतर-एजेंसी तालमेल शामिल है।

इस दौरान अधिकारियों ने सी.आई.जी. के स्रोत माहिर श्री लिम चिन चैंग से औद्योगिक पार्क के विकास सम्बन्धी अंदरूनी और अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण बारे जानकारी हासिल की। इससे पहले श्री लिम ने सिंगापुर में जे.टी.सी. निगम में एशिया भर में औद्योगिक पार्क विकास प्रोजेक्टों में अपने दशकों के तजुर्बे साझा किये।

समाप्ति समारोह के दौरान अपने विचार प्रकट करते हुए पी.एस.आई.ई.सी. के तकनीकी सलाहकार श्री जे.एस. भाटिया ने सी.आई.जी. के इस सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

तकनीकी सलाहकार जे.एस. भाटिया ने कहा कि पी.एस.आई.ई.सी. द्वारा अब हाई-टेक साइकिल वैली, इंटीग्रेटिड फार्मास्यूटीकल पार्क और इलैक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन मैनुफेक्चरिंग पार्क बनाने की प्रक्रिया चलाई जा रही है। मुझे यकीन है कि इन प्रशिक्षण सैशनों से प्राप्त ज्ञान से हमारे इंजीनियरों और संपदा प्रबंधन पेशेवर इन प्रोजेक्टों को कामयाब बनाने के लिए अपना पूरा योगदान देने के समर्थ हो सकेंगे।

सी.आई.जी. के कार्यकारी डायरैक्टर  वू वी नेंग, ने सीआईजी द्वारा सरकार के प्रति समर्पण भावना पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सी.आई.जी. एक गैर-लाभ संगठन है जो महत्वपूर्ण कामों में सरकारों का समर्थन करने के लिए पूरी तरह समर्पित है। यह प्रोग्राम पी.एस.आई.ई.सी के योगदान, समर्पण और भागीदारी के बिना संभव नहीं हो सकता था।

चांडलर इंस्टीट्यूट आॅफ गवर्नेंस के कार्यकारी डायरैक्टर  वू वी नेंग ने कहा कि यह उद्घाटनी वर्चुअल प्रोग्राम सी.आई.जी. और पी.एस.आई.ई.सी. के बीच हुए मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग (समझौता) के अंतर्गत आता है।

इस प्रशिक्षण प्रोग्राम को आयोजित करवाने में सहयोग देने वाली और सी.आई.जी. के साथ काम करने वाली, पंजाब सरकार की गवर्नेंस फैलो श्रीमती तपिन्दर कौर घूमन ने पी.एस.आई.ई.सी के अधिकारियों की क्षमता बढ़ाने में सहयोग देने और पूरे तालमेल के साथ काम करने के लिए सी.आई.जी. का धन्यवाद किया।

CIG and the Government of Punjab Conducted Programme to Enhance Industrial Park
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय