ब्रेकिंग न्यूज़

रेल मंत्रालय के आदेशों की उड़ी धज्जियां,फिरोजपुर डिवीजन में स्वच्छता अभियान की खुली पोल

Railway Ministry's orders not followed, worst condition in Ferozepur division, Swachhta week failure share via Whatsapp

Railway Ministry's orders not followed, worst condition in Ferozepur division, Swachhta week failure

रेल मंत्रालय के आदेशों की उड़ी धज्जियां,फिरोजपुर डिवीजन में स्वच्छता अभियान की खुली पोल

रेलवे ट्रैक में खड़ी घास बंया कर रही है स्वच्छता सप्ताह की दास्तां

रेलवे गुड़स यार्ड,सीक लाईन,कैरिज एंड वैगन कार्यालय के पीछे की लाईन पर घनी घास खड़ी है

जालंधर शहर के स्टेशन अधीक्षक ने सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म की फोटो भेजकर लूटी वाहवाही

निखिल शर्मा, जालंधरः रेल मंत्रालय के आदेशों की फिरोजपुर डिवीजन में कैसे धज्जिया उडाई जा रही है। इसका ताजा उधारण यह है कि हाल ही में फिरोजपुर डिवीजन में स्वच्छता सप्ताह 10 से 16 अगस्त तक मनाया गया है। जालंधर शहर रेलवे स्टेशन की सीक लाईन,गुड़स यार्ड में रेलवे ट्रैक पर खड़ी घास यह साबित करती है कि स्वच्छता सप्ताह केवल हवा में ही मनाया गया है। रेलवे ने स्वच्छता सप्ताह में दावा किया है कि रेलवे ट्रैक,प्लेटफार्म,रेलवे कालोनी व रेलवे परिसर में सफाई अभियान चलाया गया है।

आपके सामने अभी रेलवे गुड़स यार्ड,कैरिज एंड वैंगन कार्यालय के सामने वाली रेलवे लाईन पर खड़ी घास देखकर अंदाज लगाया जा सकता है,कि सफाई यहां कब कराई गई है। रेलवे ट्रैक पर खड़ी घास के कारण ही रेलवे यार्ड में गाडियां ड्रेल होती रहती है। जिसका खामियाजा रेलवे कर्मचारियों को भुगतना पड़ता है। यही नही गुड़स आफिस के पास एक लाईन में तो पानी इतना भरा है कि ट्रैक दिखाई ही नही देता है। सीक लाईन का हाल भी कुछ इस प्रकार ही है,ट्रैक के अंदर खड़ी बड़ी-बड़ी घास ब्यां करती है,रेलवे में सफाई के नाम पर केवल खानापूर्ती ही हो रही है।

अगर आप पावर केबिन के पीछे वाली रेलवे लाईन को देखे तो देखकर हैरान रह जाएगे। क्योंकि यहां पर घास काफी बड़ी-बड़ी खड़ी है। माल गोदाम को जाने वाली रेलवे लाईन भी दिखाई नही देती है। फिरोजपुर डिवीजन के अधिकारियों से कोई पुछने वाला हो कि अधिकारी स्वच्छता सप्ताह कहां पर मनाया है। आप वीडियों देखकर खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि यह फिरोजपुर डिवीजन का स्वच्छता सप्ताह।

Railway Ministry's orders not followed, worst condition in Ferozepur division, Swachhta week failure
Source:

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय