ब्रेकिंग न्यूज़

राणा सोढी ने अर्जुन, ध्यान चंद और तेनजिंग नोरगे अवार्ड विजेताओं को दी बधाई

Rana Sodhi pats Arjuna, Dhyan chand and Tenzing Norgay awards' nominees share via Whatsapp

Rana Sodhi pats Arjuna, Dhyan chand and Tenzing Norgay awards' nominees

·Sports Minister also hails Panjab University for clinching MAKA trophy

खेल मंत्री ने माका ट्रॉफी जीतने पर पंजाब यूनिवर्सिटी की भी की प्रशंसा

 इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पं
जाब के खेल और युवक मामलों बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज अर्जुन, ध्यान चंद और तेनजिंग नोरगे अवार्ड विजेताओं और माका ट्राफी जीतने वाली पंजाब यूनिवर्सिटी को बधाई दी है। कोविड-19 महामारी के कारण यह अवार्ड समारोह राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त को ऑनलाइन माध्यम के द्वारा होगा।
यहाँ जारी एक प्रैस बयान में राणा सोढी ने राज्य के होनहार खिलाडि़यों को बधाई देते हुए कहा कि हॉकी खिलाड़ी आकाशदीप सिंह को अर्जुन अवार्ड के लिए चुना गया है, जबकि कुलदीप सिंह भुल्लर (एथलैटिक्स), अजीत सिंह (हॉकी), मनप्रीत सिंह (कबड्डी), मनजीत सिंह (रोइंग), सुखविन्दर सिंह संधू (फुटबॉल) और लक्खा सिंह (मुक्केबाजी) को ध्यान चंद अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। इसी तरह तेनजिंग नोरगे नेशनल एडवेंचर अवॉर्ड के लिए कर्नल सरफराज सिंह पुत्र कर्नल बलबीर सिंह हॉकी ओलम्पियन को चुना गया है, जबकि मौलाना अबुल कलाम आजाद (माका) ट्रॉफी पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ को मिलेगी।
पंजाब के खेल मंत्री ने कहा कि पंजाब खेल के क्षेत्र में फिर से अपनी शान बहाल करने की राह पर अग्रसर है और यह प्रतिष्ठित राष्ट्रीय अवार्ड के लिए घोषित की गई सूची इस बात की गवाही देती है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के ठोस प्रयासों और खेल के लिए अपनाई गई सक्रिय भूमिका के चलते अब वह दिन दूर नहीं जब पंजाब खेल के क्षेत्र में फिर से देशभर में एक अग्रणी राज्य बनेगा।
राणा सोढी ने खेल के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हासिल करने वाले सभी अवार्ड विजेताओं को बधाई दी और भरोसा दिया कि आगामी खेलों में भाग लेने के लिए वह जो भी योजनाएँ बना रहे हैं, उसमें पंजाब सरकार उनको पूरा सहयोग देगी।

Rana Sodhi pats Arjuna, Dhyan chand and Tenzing Norgay awards' nominees
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय