ब्रेकिंग न्यूज़

मंडल रेल प्रबंधक के नेतृत्व में DRUCC की ऑनलाइन पहली बैठक का आयोजन

First online meeting of DRUCC organized under the leadership of Divisional Railway Manager share via Whatsapp

First online meeting of DRUCC organized under the leadership of Divisional Railway Manager


दिल्ली-जम्मू राजधानी एक्सप्रेस को जालंधर कैंट में स्टाँपिज होना चाहिएः कृष्णा कोचर मिंटा

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
फिरोजपुर मंडल कार्यालय में वीरवार को  मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (DRUCC) की ऑनलाइन बैठक का आयोजन मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल की अध्यक्षता में किया गया। कोविड-19 के कारण इस वर्ष प्रथम बैठक का आयोजन ऑनलाइन किया गया जिसमें मंडल के अधिकारी एवं समिति के सदस्यगण सम्मिलित हुए। मंडल रेल प्रबन्धक समिति के चेयरमैन होते है, तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सचिव के रूप में कार्यरत है। समिति में वर्तमान नियुक्त सदस्यों का कार्यकाल 01.01.2020 से 31.12.2020 (दो वर्ष) की अवधि के लिए है।

मंडल रेल प्रबंधक ने समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे में मंडल,  फ्रंट लाइन होने के कारण यात्रियों एवं मालगाड़ियों के फ्रेट कस्टमरों से पहला संपर्क होता है। अतः मंडल का मुख्य प्रयास उनकी मूलभूत सुविधाओं में पाई जाने वाली कमियों को दूर करना होता है।

बैठक के दौरान समिति के सदस्य  कृष्ण कोछड मिटां ने जम्मू राजधानी का ठहराव जालंधर कैंट में देने तथा उत्तर प्रदेश एवं बिहार से प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का आग्रह किया है। विजयपाल सिंह ने बलाचोर में रेल संपर्क प्रदान करने के लिए आग्रह किया।  आमिर सिंह मक्कड़ ने गुनियाना रेलवे स्टेशन के फुट ओवर / अंडर ब्रिज के एक्सटेंशन तथा गुनियाना मंडी के पास रेलवे फाटक को रेल ओवर ब्रिज में परिवर्तित करने का आग्रह किया।

मंडल रेल प्रबंधक ने समिति के सदस्यों द्वारा प्रस्तुत उनके क्षेत्रों के  मूलभूत सुविधाओं / सेवाओं से सम्बंधित सुझावों को सुना एवं उनको आश्वासन दिया कि जो भी कार्य मंडल स्तर पर हो सकते है उसे शीघ्र पूरा किया जाएगा एवं रेलवे बोर्ड/ प्रधान कार्यालय से सम्बंधित सुझावों को रेलवे बोर्ड/ प्रधान कार्यालय के ध्यान में लायें।  अगली बैठक का आयोजन 18 नवम्बर को किया जाएगा।

ऑनलाइन बैठक के अंत में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक  चेतन तनेजा ने मंडल रेल प्रबंधक एवं सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आदरणीय मंडल रेल प्रबंधक के मार्गदर्शन में यह बैठक सफलतापूर्वक संपन्न हुयी।

First online meeting of DRUCC organized under the leadership of Divisional Railway Manager
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय