ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब में बड़ा हादसाः एयरफोर्स का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त,गर्दन टूटने से पायलट की मौत

Major accident in Punjab: MiG-21 crash of Airforce, pilot dies due to neck breakdown share via Whatsapp

Major accident in Punjab: MiG-21 crash of Airforce, pilot dies due to neck breakdown

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः पंजाब के मोगा के पास वीरवार रात करीब साढ़े नौ बजे भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एसपी (हेडक्वार्टर) गुरदीप सिंह के अनुसार, हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई। हादसा मोगा से करीब 25 किलोमीटर बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास हुआ। विमान के गिरते ही उसमें आग लग गई। मौसम खराब होने के कारण रेस्क्यू टीम मौके पर रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। वायूसेना की पीआरओ गगनदीप कौर ने बताया कि दुर्घटना के समय विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। दुर्घटना कैसे हुई यह एक जांच का विषय़ है,जांच कमेटी के जांच करने के बाद ही दुर्घटना की जानकारी दी जाएगी।

 

सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी

राजस्थान के सूरतगढ़ एयर बेस से पायलट अभिनव चौधरी ने जगरांव के पास पड़ते इनायतपुरा के लिए उड़ान भरी थी। प्रैक्टिस के लिए गए पायलट अभिनव चौधरी ने जब इनायतपुरा से वापस सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी तो मोगा के गांव लंगियाना के पास आकर उन्हें लगा कि विमान गिर जाएग। इस पर पायलट चौधरी ने विमान से छलांग लगा दी। जहां विमान गिरा उससे आठ एकड़ दूर पायलट का शव बरामद किया गया। गर्दन टूटने के कारण उनकी मौत हुई।

विमान गांव के घरों से 500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा गिरा। लंगियाना के पास एक जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज प्राप्त हुआ था। मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल और पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया। मौके पर ही बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थी। लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव बरामद किया गया।

रात करीब साढ़े नौ बजे गांव लंगियाना खुर्द में जोरदार धमाके से दहशत में आए ग्रामीणों के अनुसार, विमान जमीन के अंदर करीब पांच फुट तक धंस गया था। करीब सौ फुट तक विमान के टुकड़े फैले थे। उन्हें विमान के पिछले हिस्से को देखकर पता चला कि यह वायुसेना का विमान है।

Major accident in Punjab: MiG-21 crash of Airforce, pilot dies due to neck breakdown
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय