ब्रेकिंग न्यूज़

नाबालिग से रेप केस में स्वयंभू बाबा आसाराम को उर्मकैद की सजा,सजा सुनकर संतभ रह गया आसाराम

Asaram sentenced to full life imprisonment share via Whatsapp

Asaram sentenced to full life imprisonment

नेशनल न्यूज डेस्कः
जोधपुर सेंट्रल जेल परिसर में लगी विशेष अदालत में न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा की अदालत ने अहम फैसला सुनाते हुए आरोपी आसाराम को उर्मकैदकी सजा सुनादी गई है।  अन्य दो दोषियों को 20-20 साल की सजा सुनाई गई है। जज के फैसला सुनाते ही आसाराम रो पड़ा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अदालत के विशेष न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने जोधपुर सेंट्रल जेल परिसर में यह फैसला सुनाया। न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने आज फैसला सुनाने से पहले लंच नहीं किया और मामले की पूरी कार्रवाई खत्म की। वैसे कोर्ट का लंच टाइम 1-30 बजे होता है लेकिन आसाराम मामले में कोर्ट ने ब्रेक नहीं लिया। पीड़िता ने आसाराम पर 15 अगस्त 2013 की रात उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। आसाराम मामले में अंतिम सुनवाई एससी/एसटी मामलों की विशेष अदालत में सात अप्रैल को पूरी हो गई थी और फैसला 25 अप्रैल तक के लिए सुरक्षित रखा गया था।

फैसला सुनने के बाद निढाल व स्तंभ हुआ आसाराम

सजा का ऐलान होते ही आसाराम कोर्ट परिसर में रोने लगा और निढाल हो गया। वहीं इसी दौरान उसकी तबीयत भी बिगड़ गई। जिसके बाद जेल में एंबुलैंस बुलाई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आसाराम को सिर दर्द, मितली की शिकायत हुई। वहीं दोषी करार होने पर वकील के कंधों पर हाथ रखते हुए आसाराम ने कहा कि तुम लोग कुछ तो बोलो। आसाराम के पक्ष में 14 वकील खड़े थे लेकिन पीड़ित पक्ष के दो सरकारी वकील उन पर भारी पड़ गए। आसाराम के वकीलों ने जज से उम्र के लिहाज पर सजा सुनाने की भी अपील की। वहीं दोषी करार होने के बाद आसाराम इस केस में छूटे शिवा का सहारा लेकर करीब डेढ़ घंटे तक कोर्टरूम में खड़ा रहा। इस दौरान आसाराम शिवा से कुछ बाते करते भी नजर आए।

क्या है आरोप?
आसाराम पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक किशोरी के साथ बलात्कार करने का आरोप है जो मध्य प्रदेश के ङ्क्षछदवाड़ा स्थित उनके आश्रम में पढ़ाई कर रही थी वहीं आसाराम ने बलात्कार के आरोपों का खंडन किया है। पीड़िता ने आसाराम पर उसे जोधपुर के नजदीक मनाई इलाके में आश्रम में बुलाने और 15 अगस्त 2013 की रात उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

जेल के बाहर भारी संख्या में समर्थकों को जमावड़ा

जोधपुर जेल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है जहां पहले से निषेधाज्ञा लागू है।  कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर केन्द्र ने राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सरकारों से सुरक्षा कड़ी करने और अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा था। 77 वर्षीय आसाराम के तीनों राज्यों में भारी संख्या में समर्थक हैं।

तीनों राज्य हाई अर्लट पर

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कल कहा था कि गृह मंत्रालय ने तीनों राज्यों से सुरक्षा कड़ी करने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि फैसले के बाद किसी भी तरह की हिंसा न हो। तीनों राज्यों को संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात करने को भी कहा गया है। गृह मंत्रालय का यह परामर्श डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद हरियाणा, पंजाब तथा चंडीगढ़ में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के मद्देनजर भेजा गया है।
12 बार हो चुकी है जमानत याचिका खारिज
आसाराम पर गुजरात के सूरत में भी बलात्कार का एक मामला चल रहा है जिसमें उच्चतम न्यायालय ने अभियोजन पक्ष को पांच सप्ताह के भीतर सुनवायी पूरी करने का निर्देश दिया था। आसाराम ने 12 बार जमानत याचिका दायर की, जिसे छह बार निचली अदालत ने, तीन बार राजस्थान उच्च न्यायालय और तीन बार उच्चतम न्यायालय ने खारिज किया।

Asaram sentenced to full life imprisonment
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय