ब्रेकिंग न्यूज़

जयपुर: एक ही परिवार के 26 सदस्य हुए कोरोना पॉजिटिव

Jaipur: 26 members of the same family Corona positive share via Whatsapp

Jaipur: 26 members of the same family Corona positive


स्वास्थ विभाग ने सभी को किया अस्पताल में भर्ती

इंडिया न्यूज सेंटर,जयपुरः
राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच राजधानी जयपुर से इससे जुड़ी एक खबर सामने आ रही है। यहां के सुभाष चौक से मंगलवार की सुबह एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना की चपेट में पाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार यहां 61 नए केस सामने आए है। इसमे अकेले 26 कोरोना पाँजिटिव केस सुभाष चौक क्षेत्र में पानों का दरीबा स्थित एक मकान में रहने वालों के है। ये सभी एक मकान में रहने वाले 27 लोगों की कल शाम संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी। लेकिन इनमे से एक महिला सैंपलिंग होने के बाद जयपुर से ट्रेन से दूसरे राज्य को चली गई थी। उसकी रिपोर्ट कोरोना पाँजिटिव आई है। सभी संक्रमितों को सुभाष चौक थाने में पदस्थापित एएसआई अशोक सिंह व मडिकल टीम के सुपरविजन में चार पांच एंबुलेंस के जरिए आरयूएचएस भिजवाया गया था। माना जा रहा है कि कम्यूनिटी स्प्रेंडिंग की वजह से एक ही मकान में हुआ है।

सात दिन पहले मिला था पहला मरीज
जयपुर के सीएमएचओ डॉक्टर नरोत्तम शर्मा ने कहा, ‘सात दिन पहले यहां कोविड-19 का पहला मरीज मिला था। हमने उसे आइसोलेट कर और उसके परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने जांच के लिए इकट्ठा किए। सोमवार रात रिपोर्ट आई है और वे सभी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’ जयपुर का यह पहला मामला है जब एक ही घर से इतने सारे पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।
 
दो हजार के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या
जयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार यहां अब तक कोरोना के 2321 मरीज सामने आए हैं।

देशभर में 2,66,598 हुई मरीजों की संख्या
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 9,987 नए मामले सामने आए हैं और 266 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,66,598 हो गई है, जिनमें से 1,29,917 सक्रिय मामले हैं। वहीं 1,29,215 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 7,466 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा आज राजस्थान में 144 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Jaipur: 26 members of the same family Corona positive
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय