ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोनाः केंद्र सरकार का फैसला 1 अप्रैल से 45 साल के उपर सभी को लगेगा टीका

Corona: Decision of Central Government from April 1, everyone will get vaccine over 45 years share via Whatsapp


Corona: Decision of Central Government from April 1, everyone will get vaccine over 45 years


नेशनल न्यूज डेस्कः
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार ने एलान किया कि एक अप्रैल से 45 साल के ऊपर सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि अब 45 साल से ऊपर के लोग कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराएं। अब नियम सिर्फ सरकारी कर्मचारियों के लिए नहीं है, बल्कि अब 45 साल से ज्यादा उम्र के आम नागरिक भी टीका लगवा सकेंगे।

पहले इन लोगों को लग रहा था टीका
बता दें कि अब तक 45 से 60 साल के बीच सिर्फ गंभीर बीमारियों वाले लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही थी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि लोगों को सिर्फ अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद उन्हें आसानी से सरकारी और प्राइवेट सेंटर्स पर वैक्सीन मिल जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अब तक पूरे देश में 4.85 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इनमें 80 लाख लोगों को टीके की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड 32.54 लाख डोज लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में देश में टीका लगाने का काम काफी तेजी से चल रहा है।

अब तक इन लोगों को लगा टीका

केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, अब तक 78,59,579 स्वास्थ्यकमियों को टीके की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 49,59,964 स्वास्थ्यकर्मी दूसरी डोज भी ले चुके हैं। वहीं, 82,42,127 फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहली खुराक मिल गई है और 29,03,477 फ्रंटलाइन वर्कर्स दूसरी खुराक ले चुके हैं। इसके अलावा 42,98,310 लाभार्थी वे हैं, जिनकी उम्र 45 साल से अधिक है और वे किसी न किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। 60 वर्ष से अधिक आयु के 2 करोड़ से ज्यादा (2,02,31,137) लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

Corona: Decision of Central Government from April 1, everyone will get vaccine over 45 years
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय