ब्रेकिंग न्यूज़

कैलाश मानसरोवर के लिए 72 तीर्थ यात्रियों का जत्था ब्लिस रिजार्ट बहराइच से रवाना हुआ

72 pilgrims leave for kailash mansarovar from Bliss Resort share via Whatsapp

72 pilgrims leave for kailash mansarovar from Bliss Resort


अशफांक खां,बहराइचः
चीन में  कैलाश मानसरोवर तीर्थ यात्रा के लिए 72 यात्रियों का एक जत्था बहराइच के ब्लिस रिजार्ट से मंगलवार को रवाना हुआ। दिल्ली, मेरठ, आगरा, मुरादाबाद, जौनपुर व कोलकाता के महिला व पुरुष तीर्थयात्रियों का उक्त दल नेपाल से चार्टर प्लेन व हेलीकाप्टर और अंत में बस द्वारा कैलाश मानसरोवर पहुंचेगा। ब्लिस रिजार्ट के मनीष मल्होत्रा व गर्वित मल्होत्रा ने तीर्थ यात्रियों का पुष्प माला पहनाकर व तिलक लगाकर स्वागत किया। यात्रियों को ले जा रहे ट्रेवलिंग कंपनी के संचालक मुकेश बंसल ने बताया कि तीर्थ यात्रियों का दल बुधवार को पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के नेपालगंज से चार्टर प्लेन द्वारा चीन के सिमीकोट, सिमीकोट से हेलीकाप्टर द्वारा हिलसा तथा हिलसा से बस द्वारा टकलाकोट पहुंचेगा। शरीर को मौसम के अनुकूल ढालने के लिए टकलाकोट में दो दिन का हाल्ट होगा। सभी तीर्थयात्री टकलाकोट से बस द्वारा कैलाश मानसरोवर पहुंच कर तीन रात रूकेंगे। इस दौरान कुछ यात्री पैैदल व घोड़ों पर सवार होकर 52 किलोमीटर लम्बी कैलाश पर्वत की परिक्रमा भी करेंगे।

यात्रियों का जत्था 5 जून को वापस भारत में प्रवेश करेगा


यात्रियों को पूजा पाठ कराने साथ जा रहे मेरठ के  पंडित बृजेश ठाकुर ने बताया कि तीर्थ यात्रियों को कैलाश दर्शन, यम द्वार, राक्षस ताल, मानसरोवर, अष्टपद आदि अनेक स्थानों का दर्शन पूजन कराया जाएगा।

72 pilgrims leave for kailash mansarovar from Bliss Resort
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय