ब्रेकिंग न्यूज़

इनोकिड्स के नन्हे बच्चों ने मनाया ‘इंटरनैशनल डे ऑफ फैमिलीज’

Little children of INNOKIDS celebrated "International Day of Families" share via Whatsapp

 Little children of INNOKIDS celebrated "International Day of Families"


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर: इनोसैंट हाट्र्स के इनोकिड्स ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, जंडियाला रोड, कपूरथला रोड एवं रॉयल वल्र्ड स्कूल नूरपुर रोड में केजी-2 के नन्हे विद्यार्थियों ने ‘इंटरनैशनल डे ऑफ फैमिलीज’ के अवसर पर अपने परिवार के साथ ‘इंजॉय फैमिली टुगेदर’ थीम के अंतर्गत स्नेक्स टाइम तथा एक-दूसरे के साथ इनडोर गेम्स खेलते हुए अपने परिवार की तस्वीरें इनोसैंट हाट्र्स के फेसबुक पेज पर साझा की है। 

बच्चों को परिवार की महत्ता समझाने के लिए प्री-प्राइमरी विंग की अध्यापिकाओं द्वारा तैयार की गई वीडियो बच्चों को भेजी गई जिसमें बच्चों को समझाया गया कि उनके शारीरिक तथा मानसिक विकास के लिए परिवार के प्रत्येक सदस्य की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। इनोकिड्स की डायरैक्टर अलका अरोड़ा ने बताया कि प्री-प्राइमरी विंग के नन्हे विद्यार्थी तथा उनके अभिभावक विद्यालय द्वारा आयोजित की गई सभी गतिविधियों को बहुत ही मनोयोग से करते हैं।

कोविड-19 के इस मुश्किल समय में परिवार के सभी सदस्यों का यह कत्र्तव्य बनता है कि वह घर के वातावरण को सकारात्मक बनाए रखने के लिए एक-दूसरे का सहयोग करे एवं बच्चों के सर्वांगीण विकास में सब अपना योगदान दें। विद्यालय में इस तरह की गतिविधियों का आयोजन करने का उद्देश्य लॉकडाऊन के तनावपूर्ण वातावरण में मानसिक तनाव को कम करना तथा बच्चों को परिवार का महत्त्व समझा कर उन्हें एक-दूसरे के साथ समय व्यतीत करने के लिए उत्साहित करना है। 

Little children of INNOKIDS celebrated "International Day of Families"
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय