ब्रेकिंग न्यूज़

University of Delhi: यूजी और पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं स्थगित

University of Delhi: UG and PG final year examinations postponed share via Whatsapp

University of Delhi: UG and PG final year examinations postponed

एजुकेशन डेस्क: दिल्ली विश्वविद्यालय ने  स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष, अंतिम सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय का कहना है कि अब यूजी और पीजी परीक्षाएं 7 जून से शुरू होंगी। पहले यूजी और पीजी परीक्षाएं 15 मई से आयोजित होने वाली थीं, लेकिन देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफे के कारण ये परीक्षाएं 1 जून तक के लिए टाल दी गई थीं।विश्वविद्यालय ने आधिकारिक आदेश में कहा कि परीक्षाओं को लेकर जल्द ही नई डेट शीट जारी की जाएगी।

 

विश्वविद्यालय का कहना है कि जल्द ही विशिष्ट परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय ने उस डेट शीट को भी वापस ले लिया है, जो 15 मई की परीक्षाओं की समय-सीमा के अनुसार प्रकाशित की गई थी। हालांकि, अभी परीक्षाओं के मोड को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी नई अधिसूचना में परीक्षाएं किस मोड में आयोजित होंगी इसकी जानकारी नहीं दी गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि 1 जून से शुरू होने वाली यूजी और पीजी फाइन ईयर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 

 

हालांकि, यह कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति के कारण यूजी और पीजी अंतिम वर्ष एवं अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित हो सकती हैं। परीक्षाओं की नई डेटशीट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।  विश्वविद्यालय का कहना है कि मई/जून 2021 परीक्षाओं को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश बाद में जारी किए जाएंगे।

 

University of Delhi: UG and PG final year examinations postponed
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय