ब्रेकिंग न्यूज़

UP BOARD की 10वीं की परीक्षा को लेकर दुविधा बरकरार....

UP Board 2021 cancelled, UP Board Examination updates share via Whatsapp

UP Board 2021 cancelled, UP Board Examination updates

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली:  माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (Board of High School and Intermediate Education Uttar Pradesh) की ओर से 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स पर फैसले का इंतजार लाखों छात्रों को है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित की हुई हैं।

मध्य प्रदेश बोर्ड, छत्तीसगढ़ बोर्ड सहित कई राज्यों में 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द किए जाने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपी बोर्ड 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जाएगा। परीक्षा रद्द होने के बाद 10वीं के विद्यार्थियों को 11वीं कक्षा में प्रमोट करने का अनुमान इसलिए लगाया जा रहा है।

प्री-बोर्ड परीक्षा और छमाही परीक्षा के नतीजे

इससे पहले यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों से 10वीं कक्षा की प्री-बोर्ड परीक्षा और छमाही परीक्षा के नतीजे बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश भी दिया था। संभावना जताई जा रही है 10वीं के विद्यार्थियों को 11वीं में प्रमोट किया जा सकता है। 10वीं परीक्षा 2021 के लिए 2994312 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 20 मई को यूपी के शिक्षा मंत्री और डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर अहम बैठक कर सकते हैं, जिसमें यह फैसला किया जा सकता है कि परीक्षा आयोजित होगी या नहीं। परीक्षा की तारीख अगर तय हो जाती है तो उसे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के पास भेजा जाएगा और उसके बाद ही शेड्यूल जारी होगा। यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा 2021 के लिए 2994312 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है।

UP Board 2021 cancelled, UP Board Examination updates
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय