ब्रेकिंग न्यूज़

Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो इन विभागों में कर सकते हैं आवेदन....

Government jobs 2020, Sarkari Naukari 2020, new govt. jobs procedure share via Whatsapp

Government jobs 2020, Sarkari Naukari 2020, new govt. jobs procedure

कैरियर डेस्कः
AP Grama Sachivalayam Recruitment 2020: आंध्र प्रदेश ग्राम/वार्ड सचिवालय भर्ती परीक्षा स्थगित हो गई है। कोरोना वायरस की वजह से इस भर्ती परीक्षा को टाल दिया गया है। हालांकि, अभी परीक्षा की संशोधित तिथि की जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि इस वक्त संपूर्ण देश कोरोना महामारी के प्रकोप से गुजर रहा है। इसकी वजह से स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद हैं। कई प्रवेश परीक्षाओं के साथ ही भर्ती परीक्षाओं को भी इस वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति के चलते स्थगित किया गया है।

आंध्र प्रदेश ग्राम/वार्ड सचिवालय भर्ती परीक्षा 9 अगस्त से लेकर 14 अगस्त तक आयोजित होनी थी। जिसे अब अग्रिम आदेश तक टाल दिया गया है। आंध्र प्रदेश के पंचायती राज और ग्रामीण विकास के मुख्य सचिव गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने रविवार को परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी दी। उन्होंने इसे लेकर ट्वीट किया। मुख्य सचिव ने अपने ट्वीट में लिखा, आंध्र प्रदेश में जीएस/वीएस परीक्षा से जुड़े सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि कोरोना वायरस की वजह से परीक्षा स्थगित की जाती है। परीक्षा की नई तिथि के बारे में जानकारी कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात में सुधार के बाद दी जाएगी।
14 हजार पदों को जाना है भरा
आंध्रप्रदेश सरकार एपी ग्राम/वार्ड सचिवालयम् भर्ती अभियान के तहत ग्राम सचिवालययों में करीब 14000 पदों को भरने जा रही है। इस भर्ती को लेकर जनवरी 2020 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। यह परीक्षा अगस्त में होनी थी, लेकिन अब इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।
NLC Recruitment 2020: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (Northern Coalfields Limited) में कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें ये भर्तियां 1500 पदों पर होने जा रही हैं। उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन करने से पहले अधिसूचना में दिए गए गई सभी निर्देशों और शर्तों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। सभी पात्रता मानदंड और भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट या आगे दिए गए लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।
पदों का विवरण :
पदों की नाम :          पदों की संख्या :
अपरेंटिस                 कुल 1500 पद
महत्वपूर्ण तिथि :
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की प्रारंभिक तिथि : 16 जुलाई, 2020
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि : 16 अगस्त, 2020 (शाम 05 : 00 बजे) तक
शैक्षिक योग्यता :
उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता 8वीं तथा 10वीं और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आगे दी गई नोटिफिकेशन डाउनलोड कर उसे पढ़ें।
आयु सीमा :
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 16 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है। 
ऐसे करें आवेदन :
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://nclcil.in/ पर जाएं और नोटिफिकेशन डाउनलोड कर उसे पढ़ें, मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को 16 अगस्त, 2020 (शाम 05 : 00 बजे) तक पूरी कर लें। आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें। ध्यान रहे आवेदन पत्र पर किसी प्रकार की त्रुटि न हो।
चयन प्रक्रिया :
एनएलसी द्वारा उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।
आधिकारिक वेबसाइट के लिए http://nclcil.in/

8वीं और 10वीं पास के लिए 1500 पदों पर हो रही हैं बंपर भर्तियां, नहीं देनी होगी कोई लिखित परीक्षा
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (Northern Coalfields Limited) में कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें ये भर्तियां 1500 पदों पर होने जा रही हैं।
NITI Aayog Recruitment 2020: नीति आयोग (NITI Aayog) ने वरिष्ठ सलाहकार (Senior Lead) और सलाहकार (Lead) के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये नियुक्तियां विभिन्न पदों के लिए की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अंतिम तिथि 25 अगस्त, 2020 से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर लें। आवेदन निश्चति समय के अंदर ही पूरा किया गया मान्य होगा।
महत्वपूर्ण तिथियां :
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 25 अगस्त, 2020
आयु सीमा :
वरिष्ठ सलाहकार (Senior Lead) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 40 वर्ष और अधिकतम आयु 52 वर्ष।
सलाहकार (Lead) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 35 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष।
पदों का विवरण :
पदों का नाम :  वरिष्ठ सलाहकार (Senior Lead) और सलाहकार (Lead) के पद   
पदों की संख्या : कुल 04 पद संभावित

वेतनमान : वरिष्ठ सलाहकार (Senior Lead) : लेवल -15 (182200-224100) रुपये 330000/-
सलाहकार (Lead) : लेवल -14 (144200-218200) रुपये 265000/-
शैक्षिक योग्यता :
उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार आगे दी गई नोटिफिकेशन को देखें।
आवेदन प्रक्रिया :
इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आगे दी गई अधिसूचना को जरूर पढ़ें। सभी जानकारी प्राप्त करने के बाद आवेदन प्रक्रिया को 25 अगस्त, 2020 या उससे पहले पूरा करें। जान लें किसी प्रकार की त्रुटि हो जाने पर आवेदन पत्र मान्य नहीं होगा। आवेदन करने के बाद आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट आगे की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।
आधिकारिक वेबसाइट के लिए.... https://niti.gov.in/

Government jobs 2020, Sarkari Naukari 2020, new govt. jobs procedure
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय