ब्रेकिंग न्यूज़

PUBG MOBILE: 18 मई से शुरू होगा Battlegrounds Mobile India का रजिस्ट्रेशन

PUBG MOBILE: Registration of Battlegrounds Mobile India will start from May 18 share via Whatsapp

PUBG MOBILE: Registration of Battlegrounds Mobile India will start from May 18

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली : पबजी मोबाइल इंडिया की भारत में वापसी Battlegrounds Mobile India के नाम से हो गई है। कंपनी ने हाल ही में पबजी मोबाइल इंडिया के सभी सोशल मीडिया पेज के नाम को बदला है और अब कंपनी ने रजिस्ट्रेशन का भी एलान कर दिया है। कंपनी के बयान के मुताबिक 18 मई से गूगल प्ले-स्टोर पर Battlegrounds Mobile India के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा और उसके बाद गेम को सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि पिछले साल सितंबर में 118 अन्य एप्स के साथ पबजी मोबाइल को भारत में बैन कर दिया गया था।

हाल ही में कंपनी ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए PUBG Mobile के लोकप्रिय Sanhok मैप को दिखाया है यानी नए गेम में भी यह मैप मिलेगा। फेसबुक पोस्ट में Sanhok मैप की Ban Tai लोकेशन को देखा जा सकता है। कंपनी ने यह भी कहा है कि समय-समय पर गेम में कंटेंट जोड़ा जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया काफी हद तक पबजी जैसा ही होगा।

पिछले सप्ताह ही KRAFTON ने प्रेस रिलीज में कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA) के लिए पहले प्री-रजिस्ट्रेशन होगा और उसके बाद गेम को भारत में लॉन्च किया जाएगा। BATTLEGROUNDS MOBILE को केवल भारत में ही एक्सेस किया जा सकेगा।

क्राफ्टोन ने कहा है कि वह डाटा प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को पहली प्राथमिकता के तौर पर देख रही है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है। डाटा सिक्योरिटी के लिए कंपनी कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। कंपनी ने कहा है कि BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के प्लेयर्स का पूरा डाटा भारतीय डाटा सेंटर पर ही स्टोर होगा और भारत सरकार के नियमों के मुताबिक होगा।

कंपनी ने यह भी साफतौर पर कह दिया है कि 18 से कम उम्र के लोग गेम नहीं खेल पाएंगे और यदि वे खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपने माता-पिता का मोबाइल नंबर कंपनी के साथ शेयर करना होगा। नए गेम की वापसी पर कंपनी ने यह सबसे बड़ा बदलाव किया है। कंपनी के इस फैसले के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि पिछले साल पबजी मोबाइल के बैन होने से पहली इसकी आलोचना हिंसक गेम को लेकर हो रही थी।

 

PUBG MOBILE: Registration of Battlegrounds Mobile India will start from May 18
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय