ब्रेकिंग न्यूज़

NACH: 1अगस्त से Bank Holiday वाले दिन भी आ सकेगा वेतन, किस्त और बिल भी होंगे जमा......

RBI: Salary, installment and bills will also be deposited from August 1 on the day of Bank Holiday. share via Whatsapp

RBI: Salary, installment and bills will also be deposited from August 1 on the day of Bank Holiday.

बिजनेस डेस्कः एक अगस्त, 2021 से बैंक की छुट्टी वाले दिन भी आपके खाते में वेतन आ सकेगा। आप अपने घर, कार या निजी लोन की मासिक किस्त, टेलीफोन, गैस और बिजली बिल का भुगतान रविवार या छुट्टी वाले दिन कर सकेंगे।

भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए नेशनल ऑटोमेटेड क्लीयरिंग हाउस (NACH) प्रणाली को हर दिन चालू रखने का फैसला किया है। इसमें रविवार और बैंकों की सभी छुट्टियां शामिल हैं।

आरबीआई ने आम आदमी को दी बड़ी राहत, नेशनल ऑटोमेटेड क्लीयरिंग हाउस प्रणाली हर दिन करेगी काम

आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद फैसलों की जानकारी देते हुए यह बात कही है। यदि आपने बैंक खाते से किसी भी प्रकार की ईएमआई या बिल के अपने आप भुगतान की सुविधा ले रखी है तो एक अगस्त से खाते में पर्याप्त बैलेंस रखना होगा, अन्यथा बैलेंस कम होने के कारण भुगतान विफल रहने पर जुर्माना लग सकता है।

मौजूदा प्रणाली के तहत रविवार को पर्याप्त बैलेंस न होने और सोमवार को पैसा जमा होने पर किस्त या बिल का भुगतान सोमवार को होता है। इससे भुगतान विफल भी नहीं होता है और ग्राहक पर जुर्माना नहीं लगता है।

 

 

 

RBI: Salary, installment and bills will also be deposited from August 1 on the day of Bank Holiday.
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय