ब्रेकिंग न्यूज़

Dhoni के बाद सुरेश रैना ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

After M.S Dhoni Suresh Raina announces retirement from International Cricket share via Whatsapp

After M.S Dhoni Suresh Raina announces retirement from International Cricket

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अनुभवी मध्यक्रम के भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना के साथ भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नाम कमाया है। सुरेश रैना ने साल 2005 में वनडे क्रिकेट मैचों में पदार्पण किया था।

रैना बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे और दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते थे। जब रैना मैदान में फील्डिंग कर रहे थे, तब बल्लेबाजों की सांसें थम गई थीं, यह डर रैना के तेज-तर्रार फील्डिंग के कारण विरोधी बल्लेबाजों के बीच था। सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस बीच, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से अधिक रन बनाए हैं। सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 7 अर्धशतक सहित 768 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर, अगर हम एक दिवसीय मैचों की बात करें, तो रैना के नाम पर 5615 रन हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। रैना का वनडे में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 116 रन था। टी 20 की बात करें तो रैना ने अब तक कुल 78 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें रैना ने 1605 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

सुरेश रैना ने धोनी की तरह सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा की। रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, मोनू सिंह, अंबाती रायडू और कर्ण शर्मा के साथ एक तस्वीर साझा की। इस तस्वीर को साझा करते हुए रैना ने कैप्शन में लिखा कि, महेंद्र सिंह धोनी आपके साथ खेलने के लिए बहुत अच्छा था, मेरे पूरे दिल से, मैं आपको इस यात्रा में शामिल करना चाहता हूं। धन्यवाद भारत जय हिंद।

After M.S Dhoni Suresh Raina announces retirement from International Cricket
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय