ब्रेकिंग न्यूज़

Covid Update: 4 घंटे में ठीक हुए चार लाख से ज्यादा मरीज, तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड...

Covid update: more than four lakh patients recovered in 4 hours, Press Conference share via Whatsapp

Covid update: more than four lakh patients recovered in 4 hours, Press Conference 

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली : अग्रवाल ने कहा कि तीन मई को देश में कोरोना से ठीक होने की दर 81.7 फीसदी थी तो अब बढ़कर 85.6 फीसदी हो गई है। पिछले 24 घंटों में चार लाख 22 हजार 436 मरीज ठीक हुए हैं, जो कि एक दिन में अब तक का सबसे ऊंचा आंकड़ा है। संयुक्त सचिव ने कहा कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने को लेकर एक सकारात्मक रुख देखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि आज देश में केस पॉजिटिविटी दर 14.10 फीसदी है।

 

संयुक्त सचिव ने बताया कि देश में 199 जिले ऐसे हैं जहां पिछले तीन सप्ताह से नए मामलों और पॉजिटिविटी में लगातार कमी दर्ज की गई है। मंत्रालय ने कहा कि अभी तक देश की कुल आबादी का 1.8 फीसदी हिस्सा कोरोना महामारी से प्रभावित हो चुका है। हम संक्रमण के प्रसार को दो फीसदी आबादी के अंदर रोकने में सफल हुए हैं।

 

 

 

Covid update: more than four lakh patients recovered in 4 hours, Press Conference
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय